शेयर बाजार पर कोरोना का कहर, सेंसेक्स के साथ निफ्टी भी धड़ाम

कोरोना वायरस के बढ़ते कहर के बीच सोमवार को शेयर बाजार लाल निशान पर खुला और गिरावट के साथ ही बंद भी हुआ।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Shreya
Update: 2021-04-19 11:52 GMT

शेयर मार्केट (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के बढ़ते कहर के बीच आज हफ्ते के पहले दिन यानी सोमवार को शेयर बाजार (Stock Market) लाल निशान पर खुला और गिरावट के साथ ही बंद भी हुआ। जानकारी के मुताबिक, आज सेंसेक्स 882.61 अंक यानी 1.81 फीसदी की गिरावट के साथ 47,949.42 पर बंद हुआ। वहीं, अगर बात की जाए निफ्टी की तो एनएसई का निफ्टी 258.40 अंक या 1.77 प्रतिशत के नुकसान से 14,359.45 अंक पर बंद हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, आज निफ्टी एक हफ्ते के निचले स्तर पर बंद हुआ है। बताया जा रहा है कि सेंसेक्स की कंपनियों में पावरग्रिड का शेयर सबसे अधिक चार फीसदी से ज्यादा टूटा है।

दो शेयर्स बंद हुए हरे निशान के साथ

सोमवार को शुरुआती कारोबार के दौरान सभी शेयर लाला निशान पर खुले। सेंसेक्स के तीस शेयर्स में से आज केवल दो ही हरे निशान के साथ बंद हुए हैं। इनमें डॉ. रेड्डीज और इन्फोसिस शामिल हैं। डॉ. रेड्डीज 1.58 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ है तो वहीं, इंफोसिस 0.74 फीसदी की बढ़त के साथ क्लोज हुआ है।

लाल निशान के साथ खुले दिग्गज शेयर

वहीं, गिरावट वाले शेयरों में सन फार्मा, नेस्ले इंडिया, टेक महिंद्रा, हिंदुस्तान यूनिलीवर, टीसीएस, एचसीएल टेक, टाइटन, मारुति, पावर ग्रिड, भारती एयरटेल, एशियन पेंट्स, बजाज फिनसर्व, टेक महिंद्रा, रिलायंस, आईटीसी, एचडीएफसी बैंक, ओएनजीसी, इंडसइंड बैंक, एक्सिस बैंक, एसबीआई, कोटक बैंक, एनटीपीसी, आदि शामिल हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News