IPO Listing Day: एग्रोकेमिकल फर्म धर्मज क्रॉप गार्ड की शेयर बाजार में हुई जोरदार लिस्टिंग, निवेशक हुए मालामाल

IPO Listing Day: कंपनी का आईपीओ आज स्टॉक मार्केट में अपने तय आईपीओ मूल्य के मुकाबले 12 फीसदी के प्रीमियम पर लिस्ट हुए हैं।

Written By :  Viren Singh
Update: 2022-12-08 05:36 GMT

IPO Listing Day: (सोशल मीडिया)  

IPO Listing Day: जिन निवेशकों ने एग्रोकेमिकल फर्म धर्मज क्रॉप गार्ड के आईपीओ में पैसा लगाया था, उनको आज अच्छा प्रॉफिट मिला है। कंपनी के शेयर आज यानी गुरुवार को स्टॉक मार्केट में अपने तय आईपीओ मूल्य के मुकाबले 12 फीसदी के प्रीमियम पर लिस्ट हुए हैं। धर्मज क्रॉप गार्ड के शेयर बीएसई पर 266 रुपये पर सूचीबद्ध हुआ, जोकि अपने तय मूल्य 12.24 प्रतिशत अधिक है। वहीं, एनएसई पर स्टॉक 266.05 रुपये पर सूचीबद्ध हुआ, जो 12.26 प्रतिशत अधिक है। कंपनी ने आईपीओ का प्राइस बैंड 216-237 रुपये प्रति शेयर तय किया था। 

30 नवंबर को बंद हुआ आईपीओ

कंपनी का आईपीओ 28 नवंबर को निवेशकों के खुला था। यह 30 नवंबर को बंद हुआ है। कंपनी के आईपीओ को आखिरी दिन निवशकों की ओर से जबदरस्त रिस्पॉन्स मिला था। उस दिन आईपीओ 35.49 गुना सब्सक्राइब हुआ। कंपनी के 80,12,990 शेयरों के इश्यू साइज के मुकाबले 28,43,51,820 शेयरों के लिए बोलियां मिलीं।

मिले फंड का यहां होगा उपयोग

कंपनी ने आईपीओ के तहत 216 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर जारी किए,जबकि 14,83,000 इक्विटी शेयरों की बिक्री ओएफसी के तहत की। आईपीओ के लीड मैनेजर इलारा कैपिटल (इंडिया) प्राइवेट और मोनार्क नेटवर्थ कैपिटल था। कंपनी आईपीओ से मिले फंड का उपयोग गुजरात के भरूच में लग रहे विनिर्माण प्लांट पर खर्च करेगी। इसके अलावा फंड का उपयोग कंपनी के कार्यशील पूंजी आवश्यकताओं को वित्तपोषित करना और कर्ज चुकाने के लिए करेगी, जबकि कुछ पैसे का उपयोग सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्य के लिए भी करेगी।

कंपनी का काम

धर्मज क्रॉप गार्ड लिमिटेड एक एग्रोकेमिकल कंपनी है। यह कंपनी कीटनाशकों, फफूंदनाशकों, शाकनाशियों, पौधों के विकास नियामकों, सूक्ष्म उर्वरकों और एंटीबायोटिक दवाओं जैसे एग्रोकेमिकल फॉर्मूलेशन की एक विस्तृत श्रृंखला के निर्माण, वितरण और विपणन के व्यवसाय में काम करती है। कंपनी का बी2सी और बी2बी मॉडल काफी मजबूत है। कंपनी की स्थापान 2015 में हुई थी।

Tags:    

Similar News