UP Vegetable Price Today: टमाटर ने फिर पकड़ी तेजी, गोभी परवल और शिमला के गिरे भाव, जानें आज के रेट्स

UP Vegetable Price Today 19 November 2023: मंडियों में जो सब्जियां स्थानीय किसानों की आ रही हैं, उनके भाव में गिरावट आई है। जो सब्जियां अन्य राज्यों से यूपी पहुंच रही हैं, उनके भाव अभी भी बढ़े हुए हैं।

Report :  Viren Singh
Update: 2023-11-19 00:30 GMT

UP Vegetable Price Today 19 November 2023 (सोशल मीडिया) 

UP Vegetable Price 19 November 2023: दिवाली खत्म हो गई है, लेकिन यूपी वालों को सब्जियों के भाव से राहत नहीं मिली रही है। बीते कई माह से यूपी वालों को सब्जियां काफी परेशान कर रही हैं, जिसके वजह से उनका खाने का स्वाद तो खराब हुआ ही है, साथ घर के किचन का बजट भी बिगड़ रहा है। बीते जून महीने से सब्जियों के भाव में जो तेजी का सिलसिला जारी हुआ है, वह आज तक जारी है। एक ओर यहां कुछ सब्जियां लोगों को परेशान कर रही हैं तो वहीं कुछ सब्जियों के भाव से राहत भी मिली है। रविवार को सूबे में गोभी, परवल और शिमला मिर्च के दाम में गिरावट हुई है। इसके अलावा शिमला मिर्च और परवल के भाव से भी लोगों को राहत मिली है।

टमाटर के भाव में तेजी

सब्जी के भाव की यह स्थिति राजधानी लखनऊ में भी बनी हुई है। लखनऊ वालों को भी कुछ सब्जियां काफी परेशान कर रही हैं तो कुछ सब्जियां के भाव कम हुए हैं। कुछ दिन पहले गोभी के भाव तेज हो गए थे, लेकिन जैसे ही मंडी में स्थानीय किसानों की गोभी पहुंचने लगी, वैसे ही इसके भाव में गिरावट आ गई। हालांकि टमाटर फिर अपने पुराने वाले रूप में आने लगा है। जो टमाटर कुछ दिन पहले 20 से 25 रुपये किलो पर बिक रहा था, वह अब 50 रुपये पार निकल गया है। ऐसे में अगर पर बाजार से सब्जी लेने जा रहे हैं तो एक बार इसके ताजा भाव जरूर देख लें।

लखनऊ में सब्जियों के दाम

सब्जी का नाम---भाव प्रति रुपये किलो खुदरा

घुइयां- 30 रुपये किलो

पालक- 20 रुपये किलो

गाजर- 40 रुपये किलो

हरी मिर्च- 100 रुपये किलो

अदरक- 150 रुपये किलो

फूल गोभी- 8 रुपये/प्रति पीस

टमाटर- 55 रुपये किलो

आलू- 20 रुपये किलो

लहसुन- 280 रुपये किलो

कद्दू- 20 रुपये किलो

लौकी- 20 रुपये किलो

सेम- 40 रुपये किलो

परवल- 40 रुपये किलो

प्याज- 60 रुपये किलो

करेला- 40 रुपये किलो

नींबू- 70 रुपये किलो

भिंडी- 35 रुपये किलो

तरोई- 40 रुपये किलो

हरी धनिया- 50 रुपये किलो

विक्रेता ने बताई क्यों महंगी हैं सब्जियां

लखनऊ के एक सब्जी विक्रेता ने कहा कि मंडियों में जो सब्जियां स्थानीय किसानों की आ रही हैं, उनके भाव में गिरावट आई है। जो सब्जियां अन्य राज्यों से यूपी पहुंच रही हैं, उनके भाव अभी भी बढ़े हुए हैं। सूबे में आलू, प्याज़ और अदरक के दामों में पहले की तुलना में गिरावट दर्ज हुई है, लेकिन लहसुन और कई सब्जियों की कीमतें अभी भी बढ़ी हुई है। अधिकांश सब्जियां लखनऊ सहित प्रदेश की मंडियों में महंगी बिक रही हैं।

Tags:    

Similar News