Zomato अब नहीं करेगी फूड की डिलवरी, घाटे के चलते उठाया यह कदम

Zomato: वित्तीय आय रिपोर्ट में कंपनी इस बात का उल्लेख किया है कि वह जनवरी 2023 में देश के 225 छोटे शहरों में काम बंद कर दिया है। बीते कुछ तिमाहियों में कंपनी ने इन शहरों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रही थी।

Written By :  Viren Singh
Update: 2023-02-12 10:42 GMT

zomato (सोशल मीडिया) 

Zomato: फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो ने अब लोगों को फूड डिलीवरी नहीं करने का फैसला लिया है। कंपनी ने यह कदम कारोबार में घाटे के चलते उठाया है। हाल ही में जोमैटो ने वित्त वर्ष के तिमाही के नतीजे जारी किये थे। इन तिमाही नतीजों में कंपनी को (Quarterly zomato results) तगड़ा घाटा हुआ है। वित्त वर्ष की दिसंबर तिमाही में कंपनी को 346.6 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है। इस घाटे के साथ कंपनी ने यह घोषणा कर दी है कि उसने 225 छोटे शहरों में परिचालन बंद कर दिया है।

मांग की कमी ने प्रभावित किया प्रॉफिट को

दिसंबर तिमाही रिपोर्ट में जोमैटो ने कहा कि, मांग की आई कमी उम्मीद से परे थी, जिसने फूड डिलीवरी के लाभ को सीधे प्रभावित किया है। हालांकि इसके बाद भी हमें उम्मीद है कि हम अपने लाभ के लक्ष्य को प्राप्त करने की स्थिति में है। लेकिन इस घाटे के साथ कंपनी ने देश के 225 छोटे शहरों में अपना परिचालन बंद कर दिया है।

इन शहरों में कंपनी नहीं कर रही थी अच्छा प्रदर्शन

वित्तीय आय रिपोर्ट में कंपनी ने इस बात का उल्लेख किया है कि उसने जनवरी 2023 में देश के 225 छोटे शहरों में काम बंद कर दिया है। कंपनी ने कहा कि बीते कुछ तिमाहियों में इन शहरों के कारोबार का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है और हमें नहीं लगता की है कि आगे यहां पर निवेश कुछ काम आएगा। 

हाल ही में जोमैटो गोल्ड हुआ लॉन्च

हालांकि कंपनी ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि वह देश के किन छोटे 225 शहरों में अपना काम बंद किया है। आपको बता दें कि हाल ही में जोमैटो अपने कारोबार में गाति देने के लिए गोल्ड सब्सक्रिप्शन को दोबारा लॉन्च किया था। कंपनी ने दावा किया था कि इस नए मेंबरशिप प्रोग्राम से लाभ में वृद्धि होगी। गोल्ड सब्सक्रिप्शन पर कंपनी ने कहा कि इसमें 9 लाख नए सदस्य जोड़ गए हैं। जोमैटो गोल्ड को कंपनी ने जनवरी 2023 में लॉन्च किया था।

जोमैटो के शेयर में गिरावट

शुक्रवार को समाप्त हुए कारोबारी सप्ताह में जोमैटो का शेयर 2.02 फीसदी की गिरावट पर बंद हुआ था। शेयर 1.10 रुपये की गिरावट के साथ 53.30 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ था। इस गिरावट के साथ शुक्रवार को शेयर बाजार में कपंनी का बाजार पूंजीकरण 45,580.80 करोड़ रुपये दर्ज किया गया।

Tags:    

Similar News