BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने देशवासियों के नाम लिखा खुला पत्र, कांग्रेस पर लगाए गंभीर आरोप

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपने पत्र में राष्ट्र निर्माण की प्रक्रिया में देश के युवाओं से सक्रिय योगदान की भी अपील की। पत्र ने उन्होंने कहा, कि भारत के युवा अवसर चाहते हैं, उन्हें बाधा नहीं चाहिए।

Written By :  aman
Update:2022-04-18 11:43 IST

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (Social media)

JP Nadda Written Open Letter : भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने देशवासियों को एक खुला पत्र (Open Letter) लिखा है। इस पत्र में देशवासियों से आगे की सोचने तथा साल 2047 में भारत के लिए भविष्य की योजना तैयार करने की अपील की। बीजेपी अध्यक्ष ने देशवासियों से कहा, 'जब हम 2047 में आजादी के 100 साल पूरे करेंगे तो देश कैसा होगा, इसके लिए योजना बनानी होगी।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपने पत्र में राष्ट्र निर्माण की प्रक्रिया में देश के युवाओं से सक्रिय योगदान की भी अपील की। पत्र ने उन्होंने कहा, कि भारत के युवा अवसर चाहते हैं, उन्हें बाधा नहीं चाहिए। इस पत्र में विपक्ष से 'विकास की राजनीति' करने की अपील की गई है। इतना ही नहीं, जेपी नड्डा ने पत्र में विपक्ष पर राष्ट्र की भावना पर सीधा हमला करने और मेहनती देशवासियों पर आक्षेप लगाने जैसे आरोप भी लगाए।

विपक्ष पर जोरदार हमला 

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इस खुले पत्र में कहा है कि, विपक्षी दलों (Opposition Parties) ने हमेशा वोट बैंक की राजनीति (Vote Bank Politics) और विभाजनकारी राजनीति तथा चयनात्मक राजनीति (Selective Politics) की है। लेकिन अब इस तरह की राजनीति अब काम नहीं कर रही। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास पर बल दिया। इससे देश के लोगों सशक्त हुए। उन्हें आगे बढ़ने के लिए पंख मिला।

इंदिरा और राजीव के शासनकाल की दिलाई याद 

जेपी नड्डा ने इसके साथ ही प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस (Congress) पर भी जमकर निशाना साधा। इस पत्र में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लिखते हैं, '1966 में इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) सरकार ने गौ हत्या पर प्रतिबंध की मांग को लेकर संसद भवन (Parliament) की ओर कूच कर रहे साधुओं पर गोलियां चलवाईं थीं। वर्ष 1984 में तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) ने कहा था, 'जब एक बड़ा पेड़ गिरता है, तो धरती हिलती है।

कांग्रेस का शासन और दंगे  

जेपी नड्डा ने गुजरात, भिवंडी, मुरादाबाद, मेरठ के दंगे, कश्मीर में हिंदुओं के खिलाफ हुई हिंसा तथा भागलपुर दंगे का उदाहरण देते हुए कहा, 'इस तरह कांग्रेस के शासनकाल में दंगों की एक लंबी फेहरिस्त है। दलितों और आदिवासियों पर कांग्रेस शासन में अत्याचार हुए। याद रहे, कि कांग्रेस पार्टी ने पार्लियामेंट के चुनाव में बाबा साहब अंबेडकर (Babasaheb Ambedkar) को हरवाया था।'

Tags:    

Similar News