महाराजा रणजीत सिंह की मूर्ति तोड़ने पर बवाल, BJP ने पाक उच्चायोग के सामने किया प्रदर्शन

BJP Protest In Delhi: पाकिस्तान के लाहौर में महाराजा रणजीत सिंह की मूर्ति तोड़ने को लेकर बीजेपी ने पाक उच्चायोग के सामने विरोध प्रदर्शन किया।

Newstrack :  Network
Published By :  Shreya
Update: 2021-08-18 10:45 GMT

BJP Protest (प्रतीकात्मक फोटो साभार- सोशल मीडिया)

BJP Protest In Delhi: पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के लाहौर में मंगलवार को एक धार्मिक कट्टरपंथ ने महाराजा रणजीत सिंह की मूर्ति (Maharaja Ranjit Singh Statue) को क्षतिग्रस्त कर दिया। अब इस मामले ने भारत में तूल पकड़ लिया है। मूर्ति तोड़े जाने के लेकर पाकिस्तान की भारत में काफी ज्यादा फजीहत हो रही है। इस बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आज यानी बुधवार को मूर्ति तोड़े जाने के विरोध में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली स्थित पाकिस्तान के उच्चायोग (Pakistan High Commission) के सामने विरोध प्रदर्शन किया। 

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तान के उच्चायोग के सामने प्रदर्शन करते हुए 'भारत माता की जय' और 'पाकिस्तान मुर्दाबाद' के नारे लगाए और मूर्ति तोड़ने वाले हमलावरों को गिरफ्तार करने की मांग की है। दिल्ली बीजेपी चीफ आदेश गुप्ता ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि लाहौर में महाराजा रणजीत सिंह की मूर्ति तोड़ने वाले हमलावरों के गिरफ्तार किया जाना चाहिए। प्रदर्शन के दौरान पुलिस की ओर से सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। 

क्या है पूरा मामला?

आपको बता दें कि मंगलवार को पाकिस्तान के लाहौर में महाराजा रणजीत सिंह की नौ फुट ऊंची मूर्ति को कुछ नफरतगर्दों ने एक बार फिर तोड़ दिया। ये तीसरी बार है जब इस मूर्ति को पाकिस्तान में नुकसान पहुंचाया गया है। लाहौर किले पर बनी इस प्रतिमा का अनावरण जून 2019 में किया गया था। अनावरण के बाद इसे मूर्ति पर यह तीसरा हमला है। इस हमले का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। 

फिलहाल इस मामले में प्रतिबंधित तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान (टीएलपी) के एक कार्यकर्ता की गिरफ्तारी हो चुकी है। लाहौर किले के प्रशासन का कहना है कि आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। आपको बता दें कि मूर्ति तोड़े जाने की घटना पर पाकिस्तान के सूचना और प्रसारण मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने भी अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की। उन्होंने एक वीडियो को रिट्वीट करते हुए लिखा कि शर्मनाक, अनपढ़ों का यह झुंड दुनिया में पाकिस्तान की छवि के लिए वाकई खतरनाक है।  

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News