कोरोना वायरस: NSG के ग्रुप कमांडर को नहीं मिला ICU बेड, रास्ते में तोड़ा दम

NSG के ग्रुप कमांडर बीरेंद्र कुमार झा को दिल्ली में तत्काल प्रभाव से आईसीयू बेड न मिलने के चलते उनकी मौत हो गई।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Ashiki
Update: 2021-05-05 13:30 GMT

Photo- Social Media

नई दिल्ली: देश में कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप जारी है। आए दिन लाखों लोग संक्रमित हो रहे हैं। हजारों लोग अपनी जान गवा रहे हैं। दिल्ली में भी इसका कहर बढ़ता ही जा रहा है। इस बीच खबर आ रही है कि ब्लैक कैट कमांडो यानी NSG के ग्रुप कमांडर की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। मिली जानकारी के मुताबिक NSG के ग्रुप कमांडर बीरेंद्र कुमार झा को दिल्ली में तत्काल प्रभाव से आईसीयू बेड न मिलने के चलते उनकी मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक बीरेंद्र कुमार झा 22 अप्रैल को अर्धसैनिक बल के रेफरल हॉस्पिटल नोएडा में कोरोना से संक्रमित होने के चलते भर्ती हुए थे। उस दौरान उनकी हालत काफी सामान्य थी, लेकिन 4 मई की शाम 6:00 बजे अचानक बीरेंद्र कुमार झा की तबीयत बिगड़ी, जिसमें उनका ऑक्सीजन लेवल एकदम नीचे जाने लगा।  

बेड मिलने में हुई देरी 

ऑक्सीजन लेवल घटने के बाद बीरेंद्र कुमार झा को नोएडा के रेफरल हॉस्पिटल में आईसीयू बेड खाली ना होने के चलते दूसरे अस्पताल में ले जाने की सलाह दी गई, जिसके तुरंत बाद दिल्ली में अस्पताल ढूंढने का सिलसिला शुरू हुआ। सूत्रों से खबर मिली है कि NSG के ग्रुप कमांडर को अस्पताल में आईसीयू बेड मिलने में करीब 5 घंटे से ज्यादा का समय गुजर गया, इस दौरान बीरेंद्र कुमार झा की हालत और गंभीर होती गई।

रास्ते में तोड़ा दम 

खबर मिली है कि शुरुआत में करीब रात 11:00 बजे मैक्स सुखदेव बिहार में उनको ले जाया गया, वहां भी बेड ना होने की वजह से NSG के ग्रुप कमांडर को एस्कॉर्ट फॉर्टिस दिल्ली में भर्ती कराने के लिए ले जाया गया, लेकिन उनकी स्थिति इतनी ज्यादा क्रिटिकल थी कि वहां पहुंचते-पहुंचते उनका निधन हो गया।

Tags:    

Similar News