चक्रवाती तूफान तौकते का कहर: अब तक कई लोगों की मौत, इन राज्यों में अलर्ट जारी

तूफान की वजह से कर्नाटक में तेज बारिश हो रही है जिसके कारण 4 लोगों की जान चली गई है। मुंबई में भी चक्रवात का असर दिख रहा है।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Dharmendra Singh
Update: 2021-05-16 16:25 GMT

तौकते की वजह से भारी बारिश (फोटो: सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: कोरोना संकट के बीच चक्रवाती तूफान तौकते (Tauktae) से कई राज्यों में तबाही मचने की आशंका है। चक्रवाती तूफान तौकते गोवा के तट से भी टकरा चुका है। तूफान की वजह से कर्नाटक में तेज बारिश हो रही है जिसके कारण 4 लोगों की जान चली गई है। मुंबई में भी चक्रवात का असर दिख रहा है।

चक्रवाती तूफान की वजह से गोवा में भारी तबाही मची है। सड़कों पर कई जगह पेड़ उखड़कर गिर गए हैं। गोवा के तट पर तेज हवाओं के साथ-साथ भारी बारिश जारी है। तूफान की वजह से अब तक 6 लोगों की मौत हो चुकी है।

मौसम विभाग का कहना है ि चक्रवाती तूफान तौकते बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान का रूप धारण कर लिया है। तूफान गुजरात तट की तरफ धीरे-धीरे जा रहा है। मौसम विभाग की तरफ से गुजरात और दमन एवं दीव में येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है।

महाराष्ट्र के सिंधुदुर्ग और रत्नागिरि में भी तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की आशंका जताई गई है। हवा की गति करीब 60 से 70 किमी प्रति घंटे रहेगी। तूफान तौकते की वजह से राजस्थान के जोधपुर, उदयपुर, अजमेर व कोटा में आंधी के साथ बारिश होगी।

गोवा में 17 मई तक होगी भारी बारिश

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने जानाकरी दी है कि चक्रवाती तूफान की वजह से राज्य में दो लोगों की मौत हुई है। एक व्यक्ति की पेड़ गिरने की वजह से जान चली गई, तो वहीं दूसरे शख्स बिजाली का पोल गिर गया जिसके कारण उसकी मौत हो गई। सीएम ने कहा कि मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। गोवा के अधिकतर क्षेत्रों में बिजली नहीं है। कई सड़कें बंद हो गई हैं। दो दिन में हालात सामान्य होंगे। चक्रवाती तूफान की वजह से गोवा में एयरपोर्ट को भी बंद करना पड़ा है। राज्य में 17 मई तक तेज हवा के साथ भारी बारिश जारी रहेगी।

Tags:    

Similar News