Jammu and Kashmir News: जम्मू और कश्मीर पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटकों को किया नष्ट

Jammu and Kashmir News: रियासी पुलिस ने जब्त किए गए सभी विस्फोटको ,आरडीएक्स और हथगोलो को सुरक्षित नष्ट करने के लिए के संबंधित अदालत का दरवाजा खटखटाया।

Newstrack :  Network
Published By :  Monika
Update: 2021-11-26 09:21 GMT

जम्मू और कश्मीर पुलिस (photo : सोशल मीडिया ) 

Jammu and Kashmir Police: जम्मू और कश्मीर की पुलिस (Jammu and Kashmir Police) ने शुक्रवार यानी 26 नवंबर को रियासी जेल (Reasi Jail) के उपमंडल महोर में कई आतंकी अभियानों (aatanki abhiyan) के दौरान जब्त किए गए सभी विसफोटको को नष्ट कर दिया है।

आपको बता दें एक आधिकारिक बयान में जम्मू और कश्मीर पुलिस स्टेशन और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने बताया कि मनोर–चसाना इलाके में करीब 2009 से दर्ज 15 आतंकी मामलों में जितने भी ग्रेनेड (Grenades) , आईईडी (IED) ,और आरडीएक्स (RDX) जब्त किए थे, उन सभी को नष्ट कर दिया गया है।

यह विस्फोटक वर्षों तक पुलिस की हिरासत में सुरक्षित रहे हैं जब अचानक विसफोट्को की सुरक्षा को लेकर खतरे को भांपते हुए रियासी पुलिस ने जब्त किए गए सभी विस्फोटको ,आरडीएक्स और हथगोलो को सुरक्षित नष्ट करने के लिए के संबंधित अदालत का दरवाजा खटखटाया।

पुलिस की अपील पर सुनवाई के बाद सत्र न्यायाधीश की अदालत ने 2 मामलों में तोड़फोड़ के आदेश पारित किए पुलिस ने कहा कि एनआईए जम्मू कोर्ट में 2 मामलों का पालन किया गया और एनआईए कोर्ट द्वारा आवश्यक आदेश भी जारी किए गए। और वही बचे हुए 11 मामलों में नष्ट करने के आदेश जेएमआईसी महोरे की अदालत द्वारा पारित किए गए।

कोर्ट द्वारा दिए गए आदेश 

कोर्ट के द्वारा दिए गए आदेशों पर रियासी के एसपी शैलेंद्र सिंह ने आदेशों का पालन करने के लिए और आरडीएक्स आदि विस्फोटकों को नष्ट करने के लिए उपमंडल महोर रियासी पुलिस के बीडीएस दस्ते और 58 आरआर की इंजीनियरिंग रेजीमेंट की एक स्पेशल संयुक्त टीम बनाई।

सभी आरडीएक्स और विस्फोट को देखभाल के साथ नष्ट किया गया 

आपको बता दें पूरी सावधानियों के साथ सभी विस्फोटक और उससे संबंधित सामग्री को एक सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया उसके बाद विस्फोट को और विस्फोटों के विशेषज्ञों की टीम ने नियत प्रोटोकॉल का पालन करते हुए इन सभी आरडीएक्स और सभी विस्फोट को को देखभाल के साथ में नष्ट कर दिया जानकारी के मुताबिक नष्ट किए गए विस्फोट को में भारी संख्या में 71हथगोले गोले शामिल थे 24 किलोग्राम आरडीएक्स, आईईडी फ्यूज, आईईडी के रिमोट और उनके कवर और अन्य सामग्री भी शामिल थी।

जम्मू कश्मीर के अलावा पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने मार्गदर्शन के लिए उपमहानिरीक्षक सुलेमान चौधरी पुलिस उधमपुर रियासी रेंज और एसएसपी रियासी साथ ही उनकी टीम को आतंकवाद से संबंधित मामलों के लिए अंतिम चरण तक ले जाने की लिए उनके भरपूर प्रयास की सराहना भी की है।

रिपोर्ट शीनू त्रिपाठी

Tags:    

Similar News