PM Covid 19 review meeting: मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में मोदी ने कहा-बढ़ रहा कोरोना, रहें अलर्ट

Corona fourth wave: देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण तथा चौथे लहर के दशक के खतरों को देखते हुए पीएम मोदी (Narendra Modi) ने देश के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक किया।

Written By :  Bishwajeet Kumar
Published By :  Rakesh Mishra
Update: 2022-04-27 07:58 GMT

पीएम मोदी का मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

PM Modi Meet with CMs: कोरोना की चौथी लहर के खतरों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ एक वर्चुअल बैठक की। बैठक में पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि ऐसा देखा जा रहा है कि बीते दो हफ्तों से कुछ राज्यों में केस बढ़ रहे। ऐसे में हम सभी को अलर्ट रहने की जरूरत है। बैठक में राज्यों के मुख्यमंत्रियों को सम्बोधित करते हुए मोदी ने एक अहम् बात कहते हुए कहा कि पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच सभी राज्य सरकारों को VAT घटाना चाहिए।

प्रधानमंत्री के इस वर्चुअल बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, हरियाणा के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान समेत कई अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद रहें इसके अलावा देश के गृहमंत्री अमित शाह जी कोरोना को लेकर इस अहम बैठक में शामिल रहें।

बच्चों में कोरोना संक्रमण पर बोलें पीएम मोदी

आज बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की। इस बैठक में प्रधानमंत्री ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य के मुख्यमंत्रियों को सतर्कता बरतने की सलाह दी। प्रधानमंत्री ने कहा सावधानी बरतने के बावजूद भी कई राज्यों में कोरोना संक्रमण का मामला बढ़ा है। इसलिए 6 से 12 साल के बच्चों को भी अब वैक्सीन लगाई जा रही है। हमें सतर्कता बरतने की जरूरत है क्योंकि खतरा अभी गया नहीं है।

प्रधानमंत्री ने आगे कहा भारत के लिए गर्व की बात है कि इतनी तेजी से वैक्सीन लोगों को लगा है। हालांकि अब स्कूल खुल जाने के बाद बच्चों में कोरोना संक्रमण के मामले देखने को मिले हैं लेकिन अब बच्चों को भी कोरोना की वैक्सीन दी जा रही है हमारी प्राथमिकता है कि सभी एलिजिबल बच्चों को कोरोना वैक्सीन मिल जाए। बच्चों को कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए स्कूलों में भी एक ड्राइव चलाए जाने की जरूरत है।

नए वेरिएंट को लेकर पीएम मोदी ने कहा

मुख्यमंत्रियों के साथ अपनी बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना का नया वेरिएंट यूरोप के कई देशों में फैल रहा है। हम उस वैरिएंट को लेकर पूरी तरह नजर बनाए हुए हैं, लेकिन हाल के वक्त में जिस तरह से कई राज्यों में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण के नए मामले बढ़ते दिख रहे हैं। ऐसे में हमें सावधान रहने की जरूरत है।

पेट्रोल डीजल की कीमतों को लेकर बोले पीएम मोदी

कोरोना को लेकर अपने 24वें रिव्यू मीटिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्री से कहा कि देश में पेट्रोल डीजल की बढ़ी कीमतों को लेकर राज्य सरकारों को वैट चाहिए। प्रधानमंत्री ने कहा थोड़ी देर से ही सही लेकिन अब राज्य सरकार पेट्रोल और डीजल से अपना टैक्स घटा लें। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कई राज्यों ने वैट घटाया भी है। मगर बहुत से राज्य अभी भी 6 महीने पुराने टैक्स दर पर रुके हुए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुंबई, कर्नाटक, लखनऊ, राजस्थान समेत कई राज्यों के पेट्रोल डीजल की कीमतों को लेकर उदाहरण भी दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि देश राज्य सरकारों को आर्थिक फैसला लेने से पहले केंद्र सरकार के साथ तालमेल बैठाना भी बेहद जरूरी है। प्रधानमंत्री ने कहा तालमेल न होने के कारण ही कई राज्यों ने वैट घटा लिया तो कईयों ने अभी तक अपने कर दरों को स्थिर रखा है। जिसके कारण देश के कई राज्य में पेट्रोल 120 रुपये प्रति लीटर से अधिक हो गए हैं, तो कहीं 105 रुपये प्रति लीटर के आसपास हैं।

Tags:    

Similar News