Sameer Wankhede: समीर वानखेड़े को DRI भेजा गया, 31 दिसंबर को हुआ NCB में कार्यकाल पूरा, नवाब मालिक ने BJP पर लगाए आरोप

Sameer Wankhede: भारतीय राजस्व सेवा (Indian Revenue Service) के अधिकारी समीर वानखेड़े का NCB में बड़ा विवादों भरा कार्यकाल रहा है। समीर वानखेड़े का NCB में कार्यकाल 31 दिसंबर को पूरा होने पर उन्हें DRI भेजा गया है।

Newstrack :  Network
Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2022-01-03 10:28 GMT

मुंबई: समीर वानखेड़े को DRI भेजा गया: Photo - Social Media  

Mumbai News: भारतीय राजस्व सेवा (Indian Revenue Service) के अधिकारी समीर वानखेड़े का NCB में बड़ा विवादों भरा कार्यकाल रहा है। उनका कार्यकाल 31 दिसंबर को पूरा हो जाएगा। अब समीर वानखेड़े का NCB में कार्यकाल पूरा होने पर उन्हें DRI भेजा गया है। बता दें कि वानखेड़े DRI से ही NCB गए थे। समीर वानखेड़े को आज उन्हें ही डायरेक्टर जनरल DRI को रिपोर्ट करना होगा।

बता दें कि साल 2021 के अक्टूबर में, वानखेड़े के नेतृत्व में एक टीम ने मुंबई तट के पास एक क्रूज जहाज पर छापेमारी (cruise ship raid) के दौरान कथित तौर पर मादक पदार्थ बरामदगी का दावा किया था और अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन (Actor Shahrukh Khan's son Aryan Khan's case) समेत अन्य लोगों को गिरफ्तार किया था।

एनसीबी के अधिकारियों पर शाहरुख खान से पैसे ऐंठने का आरोप

लेकिन बाद में एनसीबी द्वारा छापेमारी के दौरान इस्तेमाल स्वतंत्र गवाहों की साख पर सवाल उठने लगे और यह भी आरोप लगने लगे कि एनसीबी के अधिकारियों ने शाहरुख खान से पैसे ऐंठने की कोशिश की थी।

अभिनेता शाहरुख खान, बेटे आर्यन खान के साथ: Photo - Social Media 

नेता नवाब मलिक ने वानखेड़े पर लगाये कई आरोप

महाराष्ट्र के मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party) के नेता नवाब मलिक (Leader Nawab Malik) ने वानखेड़े पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया था कि वानखेड़े मुस्लिम परिवार में पैदा हुए थे लेकिन उन्होंने फर्जी जाति प्रमाण पत्र प्राप्त कर अनुसूचित जाति के आरक्षण के तहत नौकरी हासिल की।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी नेता नवाब मलिक: Photo - Social Media

समीर वानखेड़े को लेकर दिल्ली में लॉबिंग हो रही है- नवाब मलिक

नवाब मलिक ने कहा कि समीर वानखेड़े को उनके पद पर बनाए रखने के लिए दिल्ली में लॉबिंग हो रही है। इतना ही उन्होंने बीजेपी और एनसीबी के बीच सांठगांठ का भी आरोप लगाया है। मुंबई में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए नवाब मलिक ने आरोप लगाया कि NCB के अधिकारी बैकडेट में पंच और पंचनामा बदल देती है।

बीजेपी (BJP) के कुछ प्रभावशाली नेता केंद्र में समीर वानखेड़े को एक्सटेंशन दिलाना चाहते है- नवाब मलिक

नवाब मलिक ने कहा कि महाराष्ट्र के बीजेपी (BJP) के कुछ प्रभावशाली नेता केंद्र में समीर वानखेड़े को एक्सटेंशन दिलाना चाहते है क्योंकि समीर वानखेड़े का 31 दिसंबर को एक्सटेंशन खत्म हो गया है और अभी तक उन्हें रिलीव नहीं किया गया है।

Tags:    

Similar News