Agra Crime News: अमेरिका में नौकरी दिलाने का किया वादा, दोस्तों ने ऐसे ठगा अपने ही दोस्त को

Agra Crime News: ठगी का एक नया मामला सामने आया है। अमेरिका मे नौकरी दिलवाने के नाम पर ठगी करने वाले इंजीनियर और उसके दो दोस्तों को न्यू आगरा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है ।

Report :  Rahul Singh
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-07-02 16:14 GMT

ठगी का मामला (फोटो-सोशल मीडिया)

Agra Crime News: अमेरिका मे नौकरी दिलवाने के नाम पर ठगी करने वाले इंजीनियर और उसके दो दोस्तों को न्यू आगरा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है । गिरोह का मास्टरमाइंड गौरव तोमर मल्टीनैशनल कंपनी में इंजीनियर रह चुका है । और 2 साल से ठगी की वारदातों को अंजाम दे रहा था ।

पुलिस ने आरोपी इंजीनियर गौरव तोमर के साथ आशीष शर्मा और वसीम को गिरफ्तार किया है । बताया जा रहा है कि तीनों शातिरों ने इनोवेटिव टैली प्रोसेस नाम की कंपनी बना रखी थी । तीनों शातिर डाटावर्ल्ड और डाइस वर्क के माध्यम से लोगों का रिज्यूम मंगा लेते थे ।

कई लोगों को लगाया चूना

उन्हें अमेरिका में नौकरी लगवाने और लोन दिलवाने का झांसा देते थे । इसके बदले में शातिर लोगों से $40 डॉलर वसूलते थे । जबकि डाटा हासिल करने के लिए प्रति व्यक्ति शातिर $1 डॉलर का खर्चा भी करते थे । लोगों से प्रोसेसिंग फीस वसूलने के बाद शातिर गायब हो जाते थे और लोगों को चूना लगा देते थे ।

एसपी सिटी आगरा ने बताया कि गिरोह के सदस्य अब तक काफी लोगों से ठगी कर चुके है । गिरोह के सदस्य फ्रॉड कर अब तक काफी कमाई कर चुके हैं । तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है ।

आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है । आरोपियों से पूछताछ की जा रही है । आरोपियों से पूछताछ कर यह पता लगाया जा रहा है कि अब तक वह कितने लोगों को ठगी का शिकार बना चुके हैं । और ठगी करके कितने रुपए की कमाई कर चुके हैं ।

Tags:    

Similar News