Bahraich News: धार्मिक स्थल के लिए भिड़े दो पक्ष, निर्माण को लेकर विवाद, जमकर चले लाठी-डंडे

Bahraich News : बहराइच में राज कुमार मिश्रा अपने साथियों के साथ देव स्थान की बुनियाद भरवा रहे थे। तभी हिंदू युवा वाहिनी के तहसील प्रभारी रमेश चौधरी ने पहुंचकर निर्माण कार्य रुकवा दिया।

Reporter :  Anurag Pathak
Published By :  Shivani
Update: 2021-06-02 17:13 GMT

डिजाइन इमेज

Behraich News: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले मेें धार्मिक स्थल पर बुनियाद भराने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। दोनों पक्षों में जमकर लाठी-डंडे व धारदार हथियार चलें। जिसमें हियुवा तहसील प्रभारी समेत छह लोग घायल हुए है। पुलिस ने घायलों को सीएचसी में भर्ती कराया है। जिनमें दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस ने दोनों पक्षों की तहरीर पर मुकदमा लिखे जाने की बात कही है।

मामला बहराइच जिले के कैसरगंज थाना क्षेत्र के गांव चकपिहानी का है, जहां रहने वाले राज कुमार मिश्रा अपने साथियों के साथ देव स्थान की बुनियाद भरवा रहे थे। हिंदू युवा वाहिनी के तहसील प्रभारी रमेश चौधरी अपने परिजन व साथियों के साथ वहां पहुंच गए और निर्माण कार्य रुकवा दिया। उन्होने आरोप लगाया कि निर्माण के लिए पुरानी जगह से आगे बढ़कर बुनियाद भरवाई जा रही है।

राज कुमार मिश्रा और उनके साथियों ने हिंदू युवा वाहिनी के तहसील प्रभारी रमेश चौधरी के आरोपों को नकारा। इस पर दोनों पक्षों में कहासुनी शुरू हो गई। बात बढ़ी तो दोनों तरफ से लाठी-डंडे चलने लगे। मारपीट में हियुवा तहसील प्रभारी के सिर पर धारदार हथियार से हमला कर दिया गया। जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गए। तहसील प्रभारी की ओर से उदयभान चौधरी को गंभीर चोटे आई, जबकि दूसरे पक्ष में राज कुमार मिश्रा की ओर से शिव शंकर मिश्रा, अरविंद मिश्रा व नूतन की मां को गंभीर चोटे आईं।

बवाल की सूचना होते ही कोतवाल संजय गुप्ता दलबल के साथ मौके पर पहुंच गए और मामले को शांत कराया। कोतवाल ने बताया कि दोनों पक्षों में छह लोगों को चोटें आई है। दोनों पक्षों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

ग्राम प्रधान और हारे ग्राम प्रधान प्रत्याशी के समर्थकों के बीच मारपीट 

दो दिन पहले बहराइच जिले के राम गांव थाना क्षेत्र इलाके में बाइक हादसे में घायल बालिका के इलाज के दौरान खर्च हुए रुपए के लेनदेन को लेकर विवाद हो गया था। विवाद इतना बढ़ा कि मौजूदा ग्राम प्रधान और हारे ग्राम प्रधान प्रत्याशी के समर्थकों के बीच मारपीट की नौबत आ गई। दोनों पक्षों में जमकर ईंट पत्थर चले। कई वाहन भी टूट गए। उपद्रव में फायरिंग भी हुई। उपद्रव में महिला समेत सात लोग घायल हुए हैं। दोनों पक्ष के लोगों ने थाने में तहरीर दी है। पुलिस ने केस दर्ज कर तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।


बता दें कि प्रदेश में पंचायत चुनाव को अभी एक माह ही बीते हैं। लेकिन हार जीत को लेकर प्रधानों और हारे प्रधानों के समर्थक छोटी छोटी बात को लेकर मारपीट कर रहे हैं। रामगाँव थाना क्षेत्र अंतर्गत खैरटिया अमीनपुर गांव निवासी अली अहमद की सात वर्षीय पुत्री सहीन अपने घर के बाहर खेल रही थी। इसी दौरान एक बाइक सवार गुजरा। जिसकी चपेट में बालिका आ गई। घायल बालिका को देख बाइक सवार वाहन छोड़कर फरार हो गया। बताया जाता है कि बालिका का इलाज कराने के लिए कुछ लोग बाइक से आए और सुलह समझौता कराने लगे।

दवा के रुपए को लेकर विवाद

इसी दौरान दवा के रुपए को लेकर विवाद शुरू हो गया। ग्राम प्रधान पप्पू और हारे प्रत्यासी जवाहर के समर्थक आमने सामने आ गए। दोनों पक्षों के बीच पथराव शुरू हो गया। फायरिंग भी हुई। कई बाइक तोड़ दिए गए। मारपीट में महिला समेत सात लोग घायल हो गए। उपद्रव की सूचना पाकर थानाध्यक्ष अभय प्रताप सिंह पुलिस बल के साथ पहुंचे। थानाध्यक्ष ने बताया कि घायलों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया।

थानाध्यक्ष ने बताया गांव निवासी जमालुद्दीन की तहरीर पर जवाहिर समेत 10 के खिलाफ मुकदमा लिखा गया है। जबकि इबरार की ओर से चार लोगों के विरुद्ध केस दर्ज किया गया है। थानाध्यक्ष ने बताया कि एक पक्ष से चुनावी रंजिश को लेकर मारपीट की तहरीर दी गई है। जबकि दूसरे पक्ष से घायल के इलाज में खर्च पैसे के लेनदेन को लेकर विवाद हुआ है। तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

Tags:    

Similar News