Banda Crime News: बेटे के गायब होने की FIR लिखवाने गई थी महिला, पुलिस की नौटंकी से नाराज होकर लगाई फांसी

उत्तर प्रदेश के जनपद बांदा में लापता बेटे की रिपोर्ट दर्ज करवाने गई मां ने शाम को घर में आकर फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया।

Newstrack :  Network
Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2021-07-11 05:09 GMT

रिपोर्ट न लिखने व पुलिस अभद्रता से परेशान महिला ने की खुदकुशी: कांसेप्ट इमेज- सोशल मीडिया

Banda News: उत्तर प्रदेश के जनपद बांदा में लापता बेटे की रिपोर्ट दर्ज करवाने गई मां ने शाम को घर में आकर फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। आत्महत्या करने वाली महिला कोई और नहीं हैं बल्कि 'मिस इंडिया ताज प्रिंसेस' का खिताब जीतने वाली बांदा की रिया रैकवार की मां हैं। रिया ने आरोप लगाया है कि उसका भाई दो दिन से लापता है। मां उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने गई थी। इस दौरान पुलिस ने उन्हें पूरा दिन कोतवाली में ही बैठाकर मानसिक रूप से प्रताड़ित किया। इसके कारण मां ने ऐसा कदम उठाया है।

भाई दीपक दो दिन से लापता

बता दें कि शहर कोतवाली क्षेत्र के मवई बाई पास की रहने वाली रिया रैकवार मिस इंडिया ताज प्रिंसेस हैं। उनकी मां सुधा रैकवार और पिता श्रीप्रसाद रैकवार स्वयंसेवी संस्था चलाते हैं। रिया का आरोप है कि उसका भाई दीपक दो दिन से लापता था। जिसकी गुमशुदगी दर्ज कराने मां सुधा और मामा शहर कोतवाली गए थे। मगर पुलिस ने बेवजह ही उन्हें दिनभर कोतवाली में ही बैठाए रखा। दिनभर मानसिक रूप से प्रताड़ित किया। शाम को घर पहुंचते ही पुलिस प्रताड़ना से ही तंग आकर मां सुधा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

30 लाख रुपये के घोटाले से जुड़ा हुआ है मामला- CO आरके सिंह

घटना की सूचना मिलने पर CO आरके सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। परिजनों को किसी तरह कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया। CO ने बताया कि ये मामला 30 लाख रुपये के घोटाले से जुड़ा हुआ है। रिया के पिता व्यापारी हैं। मार्केट का करीब 30 लाख रुपए उन पर बकाया है। जिसकी शिकायत पुलिस तक पहुंची थी। पुलिस ने पूछताछ के लिए बुलाया था।

रिया रैकवार: फोटो- सोशल मीडिया

मामले की जांच कर की जाएगी कार्रवाई

सीओ आरके सिंह के मुताबिक मृतका सुधा व उनका पति अपनी एक संस्था चलाते हैं। जिसमें मार्केट का करीब 30 लाख रुपए फंसा है। कुछ लोगों के पैसे के लेनदेन को लेकर विवाद था। जिस संबंध में इन्हें कोतवाली लाया गया था। जिसके बाद उन्होंने घर में पहुंचकर आत्महत्या कर ली। पूछताछ के दौरान ही पता चला था कि इनका बेटा शुक्रवार से गायब था, जो किसी स्कार्पियो से हमीरपुर के मौदहा गया था। जिसकी तलाश जारी है। वहीं, मृतका के परिजनों के पुलिस प्रताड़ना के आरोपों की जांच भी की जा रही है। दोषी पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

रिया रैकवार ने 2021 में ही जीता था मिस इंडिया प्रिंसेस का सेकंड खिताब

लखनऊ में फरवरी 2021 में आयोजित मॉडलिंग प्रतियोगिता में बांदा के श्रेया आकर्ष इंस्टीट्यूट की डांस स्टूडेंट रिया रैकवार ने मिस इंडिया प्रिंसेस 2021 का सेकंड खिताब जीता था। रिया वहां बांदा से इकलौती कंटेस्टेंट थी।

Tags:    

Similar News