मिलिए दो जाबांज सिपाहियों से, आधा दर्जन बदमाशों से भिड़कर नाकाम की लाखों की लूट

Update: 2018-10-29 09:45 GMT

शाहजहांपुर: आज हम आपको दो जाबांज सिपाहियों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। इनकी दिलेरी पढ़कर आप खुद रोमांचित हो उठेंगे। इन्‍होंने अपनी जान की परवाह किए बिना ही लाखों लूटकर भाग रहे लुटेरों को फिल्‍मी अंदाज में ललकार कर वारदात को ही नाकाम कर दिया। ये दोनों अकेले ही असलहों से लैस बदमाशों से भिड़ गए। महज दस मिनट में ही लूट का माल बरामद करने के साथ साथ इन्‍होंने एक लुटेरे को मौके पर ही दबोच लिया। हम बात कर रहे हैं जिले के थाना रौजा में तैनात सिपाही हबीब और भूपेंद्र सिंह की। इन दोनों की दिलेरी देखकर विभाग ने इन्‍हें सम्‍मानित किया है।

 

ये भी देखें:यूपी: बेख़ौफ़ बदमाशों ने लाखों के लूट की दो वारदात को दिया अंजाम, कैशियर की मौत

 

सिपाहियों ने ऐसे नाकाम की लूट

दरअसल थाना रौजा क्षेत्र में बीते 23 अक्तूबर की शाम आधा दर्जन बदमाशों ने अनिल गुप्ता की ज्वैलरी की दुकान पर लूट की घटना को अंजाम दिया था। दुकान मे रखी करीब 15 लाख की चांदी और लाइसेंसी बंदूक भी लूटेरों ने लूट ली और 25 कारतूस भी ले गए। लूट की पूरी घटना सीसीटीवी मे कैद हो गई थी।

उसी दौरान थाने के दो सिपाही हबीब और भूपेंद्र सिंह गश्त पर निकले हुए थे। तभी उनकी नजर दुकान के टूटे शटर पर पड़ी और कुछ दूर आगे बढ़कर देखा तो लुटेरे भाग रहे थे। अपनी जान की परवाह किए बगैर दोनों सिपाहियों ने लुटेरों को ललकार कर एक लुटेरे को गिरफ्तार कर लिया। मौके से पांच लुटेरे भागने में कामयाब रहे थे। गिरफ्तार लुटेरे ने सिपाहियों को लूटी गई बंदूक से गोली मारने की धमकी भी दी थी। लेकिन सिपाहियों ने ईमानदारी से ड्यूटी निभाने की कसम को याद करके अपनी जान की परवाह किए बगैर उसको गिरफ्तार कर लिया।महज दस मिनट में ही सिपाहियों ने एक लुटेरे को दबोच कर लूटा गया सारा माल, बंदूक और कारतूस सहित बरामद कर लिया।

 

ये भी देखें:डे इन हिस्ट्री, 29 अक्टूबर : 2005 की वो शाम, जब दिल्ली वालों ने देखा था मौत का मंजर

 

एसपी ने किया सम्‍मानित

सिपाही हबीब और भूपेंद्र सिंह की दिलेरी को खुद एसपी ने सलाम किया है। दोनों सिपाही अपने एसपी एस चिनप्‍पा के हाथ से प्रशस्ति पत्र पाकर बेहद खुश हैं। उन्‍होंने आगे भी इसी तरह से अपनी ड्यूटी निभाने का वादा किया है।

एसपी के हाथों सम्मान पाकर सिपाहियों का कहना है कि ये हमारे लिए बहुत गर्व की बात है कि हमें एसपी सहाब ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया है। हम कोशिश करेंगे आगे भी हम लोग ऐसे ही काम करें। जिससे हमारे अधिकारियों और विभाग का सर ऊंचा हो सके।

ये भी देखें:29अक्टूबर: कैसा रहेगा शुभ या अशुभ, जानिए राशिफल

 

वहीं एसपी एस चिनप्पा ने सिपाहियों को प्रशस्ति पत्र देकर कहा कि ऐसे ही सिपाही यूपी पुलिस का नाम रोशन करते हैं। लूट की घटना को नाकाम करने में दोनों सिपाहियों का अहम रोल है। इसलिए उनको प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया है।

Tags:    

Similar News