Budaun Crime News: दहेज की हिंसा में झुलसी महिला, ससुराल वालों ने उतारा मौत के घाट, बुलेट बाइक थी मांग

Budaun Crime News: जिले में एक विवाहिता को दहेज में बुलेट बाइक न मिलने पर ससुराल वालों ने की दुल्हन की भयावह दशा।

Newstrack :  Network
Published By :  Vidushi Mishra
Update:2021-07-25 08:40 IST

दहेज पीड़ित महिला (फोटो- सोशल मीडिया)

Budaun Crime News: जिले में दहेज के दानव ने एक विवाहिता को दहेज में बुलेट बाइक न मिलने पर पीट पीटकर मौत के घाट उतार दिया। विवाहिता के भाई की तहरीर पर पुलिस ने पति समेत चार लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है।

दरअसल मामला सहसवान कोतवाली के फाजिलपुर कुकरइया गांव का है। यहां के रहने वाले दुर्वेश की शादी करीब 4 साल पहले उघैती थाना क्षेत्र के गांव महानगर के रहने वाले मनोहर की बेटी राजकुमारी के साथ हुई थी।

शादी के बाद से ही राजकुमारी को उसका पति दुर्वेश व ससुराल वाले दहेज में बुलेट बाइक की मांग को लेकर प्रताड़ित करते थे। दहेज की मांग पूरी न होने आज ससुराल वालों ने राजकुमारी की पीट पीटकर कर हत्या कर दी।

आरोपी ससुराली मौके से फरार

राजकुमारी की हत्या की सूचना पर मौके पर पहुंचे मायके वालों ने पूरे मामले की सूचना सहसवान कोतवाली पुलिस को दी। मौके पर पहुंची सहसवान कोतवाली पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया, लेकिन तब तक आरोपी ससुराली मौके से फरार हो गए थे।

मृतिका राजकुमारी के भाई राकेश ने बताया की शादी के बाद से ही उसका पति दुर्वेश उसके ससुराल वाले उसे दहेज की मांग को लेकर प्रताड़ित करते थे कई बार उन्होंने राजकुमारी के घर वालों को समझाया भी लेकिन वह नहीं समझे। और उन्होंने आखिर राजकुमारी की पीट-पीटकर हत्या कर दी।

सहसवान कोतवाली में तैनात इंसपेक्टर पंकज लवानिया ने बताया कि मायके वालों की तहरीर के आधार पर पति दुर्वेश समेत चार लोगों पर दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। चारों आरोपियों की तलाश की जा रही है।


वहीं पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी विवाहिता की पीट-पीट कर हत्या करने की पुष्टि हुई है, क्योंकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में विवाहिता की लीवर फटने से मौत की वजह बताई जा रही है।

पति दुर्वेश समेत चारों आरोपी फरार तलाश शुरू

विवाहिता राजकुमारी की हत्या करने के बाद पति दुर्वेश व अन्य ससुराली फरार हो गए हैं जिनकी तलाश की जा रही है पुलिस का कहना है कि जल्दी पति समेत नामजद ससुरालियों को गिरफ्तार करके कार्रवाई की जाएगी। वहीं विवाहिता की हत्या से गांव में भी सनसनी फैल गई है।

पहले भी कई बार हुई थी राजकुमारी के साथ मारपीट

राजकुमारी की शादी को 4 साल हो गए इससे पहले भी राजकुमारी के साथ उसके पति दुर्वेश व ससुराल वालों ने दहेज की मांग को लेकर मारपीट की थी। तब मायके वालों ने पति दुर्वेश व ससुरालियों को समझाकर मामला शांत करा दिया था और दहेज की मांग पूरी करने का वादा भी किया था, लेकिन आर्थिक स्थिति अच्छी न होने की वजह से मायके वाले पति दुर्वेश व राजकुमारी के ससुराल वालों की डिमांड पूरी नहीं कर पाए । जिसकी वजह से उन लोगों ने राजकुमारी की पीट-पीटकर हत्या कर दी।

पोस्टमार्टम में लीवर फटने से बताई गई राजकुमारी की मौत-

राजकुमारी की मौत के बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया जिसमें राजकुमारी के लिवर फटने की पुष्टि हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस सकते में आ गई है और नामजद ससुरालियों की और तेजी से तलाश शुरू कर दी है।

Tags:    

Similar News