Bulandshahr Crime News: बजरंगदल के कार्यकर्ताओं पर हुआ हमला, 30-40 अज्ञात उपद्रवियों के खिलाफ मामला दर्ज

Bulandshahr Crime News: उत्तर प्रदेश के जनपद बुलंदशहर में बजरंगदल के कार्यकर्ताओं पर हमला किया गया है, पुलिस ने अज्ञात उपद्रवियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

Report :  Sandeep Tayal
Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2021-09-23 11:19 GMT

बुलंदशहर: हमले में घायल बजरंगदल का एक कार्यकर्ता

 Bulandshahr Crime News: जहाँगीराबाद कोतवाली क्षेत्र (Jahangirabad Kotwali Area) में सोशल मीडिया (social media) पर पोस्ट एक फोटो पर गैर सम्प्रदाय के युवक द्वारा अप्पतिजनक टिप्पड़ी किये जाने को लेकर हुए विवाद के बाद एक सम्प्रदाय विशेष के लोगो ने हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ता ने जानलेवा हमला करने का आरोप लगाया है। हमले में बजरंगदल के जिला गोरक्षा प्रमुख सहित 2 बजरंगदल कार्यकर्ता घायल हो गये। पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती करा तहरीर के आधार पर 7 नामजद व 30-40 अज्ञात उपद्रवियों के खिलाफ मामला दर्ज कर 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। हालांकि बजरंगदल (Bajrang Dal) कार्यकर्ताओ ने आकाश नाम के युवक के गायब होने का भी दावा किया है।

प्राप्त समाचार के अनुसार जहाँगीराबाद कोतवाली क्षेत्र के गांव जलीलपुर में बजरंग दल कार्यकर्ता आकाश रहता है बजरंग दल गौ रक्षा प्रमुख यतेंद्र गहना पुत्र प्रीतम सिंह निवासी गहना गोवर्धन ने बताया कि कुछ दिन पूर्व संगठन की हुई बैठक का एक फोटो बजरंग दल कार्यकर्ता आकाश ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था जिस पर गांव के ही एक गैर संप्रदाय के युवक ने हाशिम नाम की एक आईडी से आपत्तिजनक टिप्पणी की बाद में पता चला कि हाशिम नाम की आईडी गांव का ही सरफुद्दीन नाम का युवक ने बनाई थी मामले की जानकारी पाकर बीती रात बजरंग दल के जिला गोरक्षा प्रमुख यतेंद्र गहना निक्की आदि कार्यकर्ता जलील पुर गांव गए थे आरोप है कि मामले को लेकर दोनों पक्षों के बीच विवाद इतना बढ़ गया की एक समुदाय विशेष के लोगों ने अवैध हथियारों में धारदार हथियारों के साथ घेरकर प्राणघातक हमला कर दिया जिसमें बजरंग दल जिला गोरक्षा प्रमुख यतेंद्र गहना वह बजरंग दल कार्यकर्ता नियुक्ति घायल हो गए आरोप है कि हमलावरों ने यतेंद्र गहना की अल्टो कार को भी तोड़फोड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया मामले की सूचना पाकर मौके पर पहुंची जहांगीराबाद कोतवाली पुलिस ने घायलों को सीएचसी में भर्ती कराया जहां से उन्हें जिला अस्पताल भेज दिया गया। 

स्याना हिंसा का आरोपी बोला..जल्द हो हमलावरों की गिरफ्तारी

स्याना हिंसा कांड के आरोपी जिला पंचायत सदस्य एवं बजरंग दल के नेता योगेश राज का दावा है कि एक संप्रदाय विशेष के लोगों ने हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं पर जानबूझकर प्राणघातक हमला किया पुलिस अभी तक केवल दो ही आरोपियों को गिरफ्तार कर पाई है बजरंग दल कार्यकर्ता ने हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं की सुरक्षा एवं आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है

आखिर कहां गया बजरंगदल कार्यकर्ता

जहांगीराबाद के गांव जलीलपुर में रहने वाले बजरंगदल कार्यकर्ता आकाश बीती रात से ही रहस्यमय तरीके से गायब है योगेश राज ने दावा किया है कि बजरंग दल कार्यकर्ता को गायब कर दिया गया है हालांकि सीओ अनूपशहर रमेश चंद्र त्रिपाठी ने बताया आकाश का गायब होना संदिग्ध माना जा रहा है आकाश के गायब होने के संबंध में परिजनों द्वारा पुलिस को अभी तक कोई तहरीर नहीं दी गई है । लेकिन बड़ा सवाल यह है कि आखिर बजरंग दल कार्यकर्ता आकाश कहां गायब हो गया। गायब हुआ या किसी ने गायब कर दिया यह जांच का विषय है।

तनाव के चलते गांव में पुलिसबल तैनात

इस घटना के बाद क्षेत्र में तनाव हो गया। दोनों पक्षों के लोग निकल आए। पुलिस ने समझाबुझाकर लोगों को शांत कराया और बजरंग कार्यकर्ताओं पर हुए हमले के बाद पुलिस ने 7 नामजद व 30-40 अज्ञात उपद्रवियों के खिलाफ किया मामला दर्ज किया है। पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। जैसा कि बताया गया है कि एक बजरंगदल कार्यकर्ता आकाश रात से ही लापता है। इस सम्बन्ध में पुलिस का दावा है कि आकाश का गायब होना संदिग्ध है क्योंकि इसकी सूचना परिजनों ने पुलिस को नहीं दी है और गायब होने की कोई तहरीर भी अभी तक पुलिस को प्राप्त नहीं हुई है।

इन उपद्रवियों के खिलाफ दर्ज हुआ मामला

एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया दो युवको को सामान्य चोटें आई हैं। हालांकि यतेंद्र गहना की तहरीर पर शमसुद्दीन पुत्र अलाउद्दीन, मन्नन पुत्र याकूब, नौशाद पुत्र याकूब, रहीस पुत्र याकूब, अनस पुत्र मतलूब, अकरम पुत्र शौकत, महताब पुत्र यूनुस मुल्ला व 30-40 अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 147, 148 ,149, 323, 352, 427 आईपीसी के तहत जहांगीराबाद कोतवाली में मामला दर्ज किया गया है । पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर विधिक कार्यवाही शुरू कर दी है। गांव में पुलिस बल तैनात किया गया है तथा मामले की जांच कर निष्पक्ष कार्यवाही की जा रही है।


जलीलपुर में पुलिसबल तैनात, पसरा सन्नाटा

जहाँगीराबाद के जलील पुर गांव में वारदात के बाद सन्नाटा पसरा है गांव की गलियों चौराहों व घटनास्थल और आने जाने वाले मार्गो पर पुलिसकर्मी तैनात है। अनूप शहर के सीओ रमेश चंद्र त्रिपाठी ने बताया कि जहांगीराबाद के गांव जलीलपुर में पुलिस बल को तैनात किया गया है हमलावरों की गिरफ्तारी के लिए संभावित स्थानों पर दबिश दी जा रही है गांव में कानून व्यवस्था की कोई समस्या नही है।

Tags:    

Similar News