Bulandshahr Crime News: पुलिस ने अवैध असलहा फैक्ट्री में मारा छापा, विधानसभा चुनावों के लिए तैयार हो रहे थे तमंचे

बुलंदशहर में खुर्जा पुलिस ने एक पुरानी सरकारी बिल्डिंग में चल रही असलहा बनाने की अवैध फैक्ट्री पर छापा मारकर 25 तमंचे, पोनिया बन्दूक, शस्त्र बनाने के उपकरण आदि बरामद किए हैं।

Report :  Sandeep Tayal
Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2021-09-07 13:16 GMT

   बुलंदशहर: पुलिस ने अवैध असलहा फैक्ट्री में मारा छापा

Bulandshahr Crime News: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में आगामी विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने आशंका जतायी है कि आगामी चुनावों को प्रभावित करने के लिए शस्त्र बनाने का अवैध काम चल रहा था जिसकी भनक खुर्जा पुलिस को लगी तो खुर्जा पुलिस ने एक पुरानी सरकारी बिल्डिंग में चल रही असलहा बनाने की अवैध फैक्ट्री पर छापा मारकर 25 तमंचे, पोनिया बन्दूक, शस्त्र बनाने के उपकरण आदि बरामद किए हैं। तथा अवैध रूप से शस्त्र बनाकर बेचने वाले पांच शस्त्र माफियाओं को भी गिरफ्तार किया है।

उत्तर प्रदेश में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों को प्रभावित करने के लिए बुलंदशहर में हथियारों की खेप तैयार की जा रही थी। जिसकी भनक जैसे ही पुलिस को लगी तो पुलिस ने खुर्जा कोतवाली नगर क्षेत्र की एक बंद पड़ी पुरानी सरकारी बिल्डिंग की घेरा बंदी कर छापे की कार्यवाही की, तो शस्त्र बनाने की अवैध फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ। एसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि छापे के दौरान आरोपियों ने बताया कि अवैध रूप से निर्मित शस्त्र कुछ नेताओं को बेचे जाने थे हालांकि पुलिस सभी आरोपियों से पूछताछ में जुटी है।


ये अवैध हथियारों के सौदागर हुए गिरफ्तार

एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि कार्रवाई के दौरान वसीम सिगरेट पुत्र सलीम, फैजान पुत्र मुन्ना, बल्लू उर्फ कामिल पुत्र अजीज निवासी खुर्जा, लक्ष्मी नारायण पुत्र शिव नारायण, सागर गौतम पुत्र कृष्णा गौतम निवासी खैर अलीगढ़ को गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से 20 तमंचे 315 बोर, 4 तमंचे 12 बोर, एक पौनी बंदूक, शस्त्र बनाने के उपकरण व कई कारतूस बरामद किए गए हैं ।


गिरफ्तार हथियारों के तस्करों पर पूर्व में भी कई मामले दर्ज हैं और गैंगस्टर के तहत भी निरुद्ध किए जा चुके हैं। हालांकि पुलिस अब यह पता लगाने में जुटी है कि हथियारों की खेप कहां सप्लाई होनी थी तथा अब से पहले तैयार किए गए हथियार किस किस को सप्लाई किए गए हैं । पुलिस ने आरोपियों को जेल भेज दिया है।

Tags:    

Similar News