Etah: फर्जी नर्सिंग होम में चिकित्सक की लापरवाही के चलते जच्चा-बच्चा की मौत, परिजनों ने की कार्रवाई की मांग

Etah: जनपद मुख्यालय स्थित एक निजी मां दुर्गा नर्सिंग होम पर आज डिलीवरी से पूर्व ही सही उपचार न होने के कारण चिकित्सक की लापरवाही के चलते जच्चा व बच्चा दौनों की मौत हो गई।

Report :  Sunil Mishra
Update: 2022-07-31 14:50 GMT

नर्सिंग होम के बाहर इकट्ठे हुए मृतका के परिजन|

Etah: जनपद में लगातार फर्जी नर्सिंग होमों में दर्जनों प्रसूताओं की मौतों के बाद आज एक और फर्जी नर्सिंग होम पर एक और प्रसूता की मौत के बाद हड़कंप मच गया। जनपद में फर्जी नर्सिंग होम पर लगातार मौत के आंकड़े बढ़ रहे हैं लेकिन स्वास्थ्य विभाग (Health Department) फिर भी मौन बना हुआ है। कार्यवाही के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति कर कागजी खेल किया जा रहा है, जबकि स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही के कारण सैकड़ों घर बर्बाद हो रहे हैं छोटे छोटे बच्चे अनाथ हो रहे हैं।

डॉक्टरों की लापरवाही के चलते प्रसूता की मौत

दरअसल ये मामला कोतवाली नगर क्षेत्र के अंतर्गत ज्वाला टॉकीज के समीप का है जहां काफी समय से संचालित फर्जी मां दुर्गा नर्सिंग होम (Private Maa Durga Nursing Home) पर एक प्रसूता किरन देवी पत्नी नीतू कुमार निवासी गाजीपुर पहोर थाना कोतवाली देहात की मौत हो गई। परिजनों ने बताया कि वह प्रसूता को आशा राजकुमारी के कहने सरकारी चिकित्सालय के स्थान पर मां दुर्गा नर्सिंग होम (Private Maa Durga Nursing Home) पर ले आये और उसे भर्ती कराया था। जहां डॉक्टरों की लापरवाही के चलते प्रसूता की मौत हो गई। वहीं, डॉक्टरों ने उससे लगभग 43000 हजार रूपये ऐंठ लिए गये और और अधिक व्लीडिंग होने पर उसे आगरा ले जाने के लिए रैफर कर दिया हम कुछ समझ पाते या उसे आगर ले जाते तब तक जच्चा व बच्चा दोनों की मौत हो गई।

मृतका प्रसूता के पति की 4 माह पूर्व मौत हो चुकी है: मृतका के जेठ

मृतका के जेठ अनिल ने यह भी बताया कि मृतक प्रसूता किरन देवी के पति की भी बीते 4 माह पूर्व मौत हो चुकी है। उसके चार छोटे-छोटे बच्चे है जो उसकी मौत के बाद अब बेचारा व अनाथ हो गए बच्चों के सर से मां व बाप दोनों का साया उठ गया। साथ ही उन्होंने इस मौत की जिम्मेदार क्षत्रिय आशा राजकुमारी व नर्सिंग होम की संचालिका डॉक्टर सुमन यादव को बताया और प्रशासन से इनके विरुद्ध कठोर कार्रवाई की मांग की है।

हॉस्पिटल की जांच करा के दोषियों के खिलाफ होगी कानूनी कार्रवाई: CMO

वहीं, इस मामले में मुख्य चिकित्सा अधिकारी उमेश त्रिपाठी (Chief Medical Officer Umesh Tripathi) ने बताया कि महिला की मौत का संज्ञान लिया गया है और हॉस्पिटल की जांच करा उसके संचालक तथा दोषी के विरुद्ध कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी वैसे अभी मौत के बाद मामला पुलिस के पास भी है वह भी घटना के जांच कर रही है

Tags:    

Similar News