Gonda Crime News: IRCTC एजेंट ने की 70 हजार के टिकटों की हेरा फेरी, RPF ने पकड़ा

गोंडा में रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारियों ने मनकापुर बाजार में आईआरसीटीसी के एजेंट की मॉडर्न ट्रैवल्स नामक दुकान पर छापा मारकर तकरीबन 70000 की टिकटों की हेरा फेरी का खुलासा किया है।

Report :  Tej Pratap Singh
Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2021-07-29 08:35 GMT

गोंडा: IRCTC एजेंट ने की 70 हजार के टिकटों की हेरा फेरी, RPF ने पकड़ा

Gonda Crime News: गोंडा के तहसील मनकापुर क्षेत्र में रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारियों ने मनकापुर बाजार में आईआरसीटीसी के एजेंट की मॉडर्न ट्रैवल्स नामक दुकान पर छापा मारकर तकरीबन 70000 की टिकटों की हेरा फेरी और लैपटॉप 3 मोबाइल प्रिंटर बरामद किए हैं। मौके से पुलिस ने दो अभियुक्तों को गिरफ्तार कर रेल अधिनियम की धाराओं के तहत जेल रवाना कर दिया गया।

प्रभारी निरीक्षक अमरनाथ दशरथ प्रसाद साथ उपनिरीक्षक लक्ष्मीशंकर यादव, कांस्टेबल विद्या रत्न मिश्रा, अजय कुमार प्रसाद सभी अपराध आसूचना शाखा गोरखपुर क्षेत्र व रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट से निरक्षक अमरनाथ, कांस्टेबल विजय चौहान, वीरेंद्र कुमार, रामा प्रसाद चौधरी एवं विजय कुमार को मुखबिर खास द्वारा की सूचना दी गयी कि मोहल्ला आजाद नगर में मॉडर्न ट्रेवल्स नामक दुकान के संचालक के द्वारा रेलवे के आरक्षित ई-टिकटों को पर्सनल यूजर आईडी पर अवैध तरीके से जरूरतमंद व्यक्तियों को बेचता है।

लैपटॉप, तीन मोबाइल, प्रिंटर समेत दो अभियुक्तों को किया गिरफ्तार

सूचना पर विश्वास करके टीम द्वारा दुकान पर छापा मारा गया तो उक्त दुकान के संचालक मोहमद तैयब हाशमी पुत्र इकबाल अहमद निवासी रफीनगर व हबीब उररहमान पुत्र इकबाल अहमद को तीन फर्जी पर्सनल यूजर आईडी पर कुल 57 अदद ई-टिकट , जिसमे 01 अदद यात्रा शेष कीमती- 738.00 रूपये व 56 अदद यात्रा समाप्त टिकट कीमती- 67219 रूपये कुल कीमती 67957 रूपये बरामद किया गया।

प्रति टिकट पर 600 रूपये अधिक लेकर टिकट बनाते थे

पकड़े गए अभियुक्त द्वारा पूछ-ताछ में यह भी बताया गया कि प्रति टिकट पर किराये के अतिरिक्त 600 रूपये अधिक लेकर जरूरतमंद व्यक्तियो को आरक्षित ई- टिकट बेचा जाता है। दुकान का संचालक आईआरसीटीसी का एजेन्ट भी है । आरपीएफ टीम द्वारा ई-टिकटो को बनाने में प्रयुक्त 02 अदद लैपटॉप, 01 प्रिन्टर व 03 मोबाइल को जब्त कर उसके इस कृत्य को रेल अधिनियम की धारा 143 के जुर्म से अवगत कराते हुए गिरफ्तार कर सम्बंधित सिविल थाना कोतवाली मनकापुर को सूचित करते हुए मय कागजात गिरफ्तारशुदा अभियुक्त को रेसुब पोस्ट में दाखिल किया गया। अभियुक्तगण के विरूद्ध 143 रेल अधिनियम सरकार बनाम मोहमद तैयब हाशमी पंजीकृत किया गया। मामले की जांच उप निरीक्षक सुरेश प्रसाद द्वारा की का रही है।

Tags:    

Similar News