पुलिस थाने में पति ने दिया तलाक, पत्नी बोली इससे हिंदू बन जाना ही बेहतर है

Update: 2017-05-19 12:51 GMT

उधम सिंह नगर : पहाड़ी राज्य उत्तराखंड आमतौर पर तो शांत रहता है लेकिन जब देश भर में ट्रिपल तलाक का मुद्दा गरमाया हुआ हो तो कैसे यहाँ शांति रह सकती है, सूबे के उधम सिंह नगर से तीन तलाक का एक ऐसा मामला सामने आया है जो मुस्लिम समाज को सोचने पर मजबूर कर देगा कि आखिर ऐसे रीति रिवाज का क्या फायदा जो किसी को भी बे मौत मार दे।

ये भी देखें :तीन तलाक: वैधता पर SC में सुनवाई पूरी, 6 दिन चली बहस के बाद फैसला सुरक्षित रखा

 

यहाँ एक तलाकशुदा महिला ने धमकी देते हुए कहा कि यदि उसे न्याय नहीं मिला तो वह हिंदू बन जाएगी या फिर अपनी जान ले लेगी। शामीम जहां नाम की इस महिला ने पीएम नरेंद्र मोदी और सुप्रीम कोर्ट से मामले में दखल देने की मांग की।

आपको जानकर हैरत होगी कि गदरपुर पुलिस थाने के अंदर शामीम को उसके पति ने तीन तलाक दे दिया था। इसके बाद शामीम ने कहा अपने अनुभव के बाद मैं यहीं कहूंगी कि हिंदू बन जाना ही बेहतर है, क्योंकि वहां ऐसी चीजें नहीं होतीं। दूसरा विकल्प खुदकुशी है। मैंने बहुत दुख झेला है।

शामीम का निकाह आसिफ से 12 वर्ष पहले हुआ था और सिर्फ 4 साल बाद ही उसने तलाक दे दिया था। इसके बाद परिजनों ने जब उसे समझाया और हलाला का समय पूरा होने के बाद दोनों साथ रहने लगे थे। इसके बाद शामीम को उसके पति ने मारना पीटना शुरू कर दिया। अत्याचार से आजिज शामीम गदरपुर पुलिस थाने पहुंच गई। आसिफ को भी पुलिस ने थाने बुलाया जहाँ उसने पुलिसवालों के सामने ही तलाक दे दिया।

 

 

Tags:    

Similar News