पत्नी ने नहीं रखा व्रत तो करवाचौथ पर पति ने दे दी जान

Update: 2018-10-27 16:09 GMT

मथुरा: आज करवाचौथ है और आज के दिन महिलाये अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती हैं। लेकिन मथुरा में यही करवाचौथ एक पति के लिए उस समय काल बनकर आयी। जब पति के कहने पर पत्नी ने करवाचौथ का व्रत रखने से मना कर दिया और पति ने क्षुब्ध होकर कमरा बंद कर आत्महत्या कर ली। 21 वर्षीय युवक द्वारा आत्महत्या की खबर लगते ही परिवार और गाँव मे कोहराम मच गया और सन्नाटा पर गया । परिजनों के अनुसार युवक का तीन महीने पहले ही विवाह हुआ था।

ये भी देखें:डीएम के मुहिम की कायल हुई शिक्षा मंत्री, करेंगी सम्मान

3 महीने पहले हुई थी शादी

रोते बिलखते परिजन ओर गाँव मे भीड़ के बाद पसरा सन्नाटा अपने आप मे अनहोनी की बात बया कर रहा है। दरअसल वृन्दावन कोतवाली की जैत चौकी के गाँव मघेरा में में रहने वाले दीपू 21 साल की तीन महीने पहले ही शादी हुई थी। शादी के बाद से ही दीपू के भी अपने अरमान थे और उन्हीं अरमानो को ध्यान में रखते हुए दीपू ने करवाचौथ के दिन अपनी पत्नी से व्रत रखने के लिए कहा। जिस पर पत्नी ने मना कर दिया। रात को हुए विवाद के बाद पति दीपू ने सुबह फिर पत्नी से व्रत रखने के लिए कहा लेकिन पत्नी ने तबियत सही न होने की बात कह व्रत न रखने की बात कही। जो दीपू को नागवार गुजरी। इसी बात से क्षुब्ध होकर दीपू कमरे में गया और किसी को बिना कुछ बताए फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या की खबर लगते ही परिजनों में कोहराम मच गया और परिजन उसे अस्पताल लेकर गए जहाँ उसकी मौत हो गयी।

ये भी देखें:सोशल मीडिया पर भाजपा कार्यकर्ताओं को असंसदीय भाषा के इस्तेमाल की मनाही

पुलिस ने शुरू की जांच

युवक द्वारा आत्महत्या किये जाने की सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुँच गयी और कार्यवाही करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा । फिलहाल पुलिस भी इस मामले की जांच में जुटी हुई है आत्महत्या की वजह क्या है। फिलहाल युवक की मौत के बाद सब स्तब्ध है और इसी बात को सोच रहे है कि क्या एक पत्नी का करवा चौथ का व्रत न रखना पति की मौत का कारण बन सकता है।

ये भी देखें:बिजनौर—उन्नाव—कानपुर तक गंगा के तट से 100 मी तक नो कंस्ट्रक्शन जोन

Tags:    

Similar News