Kanpur Crime News: महिला सिपाही की मौत, सनसनीगेज वारदात के पीछे कई अहम सवाल

Kanpur Crime News: कानपुर देहात में हुई एक महिला पुलिस कर्मी की मौत ने क्षेत्रीय लोगों को सकते में डाल दिया है।

Report :  Manoj Singh
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-07-25 06:38 GMT

फांसी की प्रतीकात्मक फोटो-सोशल मीडिया 

Kanpur Crime News: कानपुर देहात में सनसनीगेज वारदात घटित हुई। यहां एक महिला पुलिस कर्मी की मौत हो गई। जिसने क्षेत्रीय लोगों को सकते में डाल दिया है। मंगलपुर थाने में तैनात महिला सिपाही की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत सवालों के घेरे में है। वैसे तो महिला की मौत फांसी लगाने से हुई है। लेकिन बिना हवा में लटके भला कौन सी फांसी होती है।

कानपुर देहात पुलिस महकमे में तैनात एक महिला पुलिस कर्मी की मौत पुलिस को ही सवालों के घेरे में खड़ा कर रही है। एक ऐसी मौत जिसमें खुद एक पुलिस कर्मी की जान गई है लेकिन मौत की जांच किए बिना ही आलाधिकारी इसे आत्महत्या करार दे रहे है।

आपको बताते है कि आखिर हुआ क्या है?

कानपुर देहात का मंगालपुर थाना जिसमें तैनात महिला सिपाही साक्षी वाल्यां किराए के मकान में अपनी दो अन्य सहकर्मियों के साथ रहती थी। आज सुबह जब सहकर्मियों ने साक्षी के कमरे में जाकर देखा, तो सबके होश उड़ गए।


साक्षी के गले में दुप्पटे से फंदा लगा था और वो दम तोड़ चुकी थी। मकान मालिक वा अन्य किरायदार पुलिस कर्मी ने पुलिस को सूचना दी और मौके पर पुलिस का पूरा अमला आ गया।

जैसे ही मीडिया कर्मी पुलिस के साथ कमरे में दाखिल हुए, तो शव की हालत देखकर चौंक गए। भला कोई बिना हवा में झूल फांसी कैसे लगा सकता है। तस्वीरें साफ थी कि महिला सिपाही शव कमरे में मौजूद एक खिड़की से बंधे दुप्पटे से गले में फंदा लगाकर आत्म हत्या कर सकता है क्योंकि न तो शव हवा में था न ही खिड़की कि ऊंचाई इतनी थी कि उससे लटकने के बाद कोई फांसी से मर सके।

तमाम सवाल जो आम इंसान के ज़हन में 

साक्षी का शव पूरी तरह से ज़मीन पर था और ऐसा लग रहा था कि कोई अपने पैरों पर खड़ा होकर खिड़की से बाहर देख रहा हो, ऐसे तमाम सवाल जो आम इंसान के ज़हन में आ रहे है। तो आखिर पुलिस इस सारी बातों को क्यों नहीं सोच रही है।

आखिर साफ तौर से रखने से लग रहा है किस तरह से कोई भी खुद को फांसी नहीं लगा सकता है बावजूद इसके पुलिस अधिकारी इसे आत्महत्या कह रहे हैं। महकमे के लिए महकमे कि ऐसी जांच जिसे पचा पाना शायद मुश्किल है। फिलहाल मृतिका के परिजनों को सूचित कर दिया गया है।

पुलिस की जांच और प्रथम दृष्टया देखने से ये पुलिस को आत्महत्या का मामला दिख रहा है, लेकिन तस्वीरें साफ कुछ और ही बयां कर रही है। अब देखना है कि पुलिस कि जांच आत्महत्या पर खत्म होती है या फिर हत्या पर।

Tags:    

Similar News