Lucknow Crime News : अगर थ्री व्हीलर ऑटो पर बैठकर कहीं जाना है तो सोच समझ कर अब बैठें, जानिए ये हाल

Lucknow Crime News : राजधानी में रहने वालों व बाहर से घूमने आने वालों थ्री व्हीलर पर बैठने से से पहले विचार कर लीजिए।

Report :  Sandeep Mishra
Published By :  Shraddha
Update: 2021-09-03 16:12 GMT

लखनऊ पुलिस ने ऑटो चालक के साथ इनके साथियों को पकड़ा 

Lucknow Crime News : राजधानी में रहने वालों व बाहर से राजधानी घुमने आने वालों,अब प्रत्येक थ्री व्हीलर (three wheeler) पर बैठने से से पहले तनिक विचार कर लीजिए कि कहीं आप किसी लुटरे गैंग के चंगुल में तो नहीं फंसने जा रहे हैं। जी हां!अब आपको यह जानकर सकते में आ जायेंगे कि तहजीब के इस शहर में लुटेरों का एक ऐसा भी गैंग सक्रिय भूमिका में आ चुका है जो लोगों को सवारी के नाम अपने ऑटो में बैठालते है फिर उन्हें किसी निर्जन स्थान पर अपने ऑटो को ले जाते हैं फिर ऑटो में बैठी सवारियों को लूट कर अपना ऑटो लेकर फरार हो जाते हैं।

राजधानी लखनऊ की पुलिस ने ऐसे ही लुटेरे ऑटो चालक दम्पत्ति को गिरफ्तार किया है जो अपने ऑटो में लोगों को उनके गंतव्य तक छोड़ने का झांसा देकर अपने ऑटो में सवारियों के रूप में बैठाते थे और फिर रास्ते में किसी निर्जन स्थान पर अपना ऑटो खड़ा कर सवारियों को लूट कर फरार हो जाते थे।

राजधानी के पीजीआई थाने के इंस्पेक्टर आनंद कुमार शुक्ला ने ऐसे ही ऑटो चालक दम्पत्ति अवधेश कुमार व उसकी पत्नी अंजू देवी समेत उनके एक अन्य साथी यूनुस को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार ऑटो चालक दम्पत्ति व उनके साथी यूनुस ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि आरोपी लखनऊ चारबाग रेलवे स्टेशन, कैसरबाग बस स्टेशन, आलमबाग व चारबाग बस स्टेशन से यात्रियों को अपने ऑटो सवारियो के रूप बैठाते थे फिर राजधानी के मोहनलालगंज क्षेत्र जैसे सुनसान इलाके में उन लोगों लूट लेते थे।

आरोपी लुटेरा अवधेश कुमार ने पुलिस को बताया कि वह अपनी पत्नी को अपने ऑटो में साथ इसलिए रखता था क्योंकि ऑटो में एक महिला को सवारी के रूप में पहले से ही बैठा देख कर अन्य सवारियां तत्काल उसके ऑटो में बैठ जाया करती थीं। लुटेरों ने यह भी बताया कि लूट की घटना के दौरान यदि कोई सवारी विरोध करती थी तो गिरफ्तार उसकी पत्नी अंजू छेड़छाड़ के फर्जी मुकदमें में सवारी को फसाने की धमकी देती थी जिससे बाहर से आने वाले यात्री लूट पिट कर चुप रह जाते थे।

पीजीआई थाने के इंस्पेक्टर ने बताया कि इस तरह की लूट की घटनाओं की जानकारी उन्हें कुछ दिन पहले हुई थी। इस सूचना पर इन लुटेरों को पकड़ने के लिए उन्होंने एक जाल बिछाया जिसमें यह लुटेरे ऑटो चालक दम्पत्ति फंस गए हैं। उन्होंने बताया कि कुछ और भी लुटेरे ऑटो चालक के रूप ने राजधानी में घूम रहे हैं जिन्हें चिन्हित किया जा चुका है अब बस उनकी गिरफ्तारी होना बाकी है।

Tags:    

Similar News