Lucknow Crime News: पुलिस लाइन के RI (प्रथम) व उनके ड्राइवर पर अवैध धन वसूली के आरोप, जांच की मांग

Lucknow Crime News: सूबे की राजधानी लखनऊ की रिजर्व पुलिस लाइन में भ्रष्टाचार की जड़े काफी गहरी हो गयी हैं।

Written By :  Sandeep Mishra
Published By :  Dharmendra Singh
Update: 2021-07-24 09:30 GMT

लखनऊ पुलिस लाइन (फोटो: सोशल मीडिया)

Lucknow Crime News: सूबे की राजधानी लखनऊ की रिजर्व पुलिस लाइन में भ्रष्टाचार की जड़े काफी गहरी हो गयी हैं। इस भृष्टाचार की जड़ों को सींचने के काम यहां तैनात आरआई राकेश शर्मा व उनका मुंह लगा हेड कॉन्स्टेबल सतीश कुमार यादव कर रहा है। राजधानी की रिजर्व पुलिस लाइन में जारी इन दोनों लोगों की कथित भ्रष्ट क्रियाकलापों के कारण अन्य पुलिस कर्मियों में गहरा असंतोष पनपने लगा है।

रिजर्व पुलिस लाइन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, वर्तमान समय में आरआई पुलिस लाइन(प्रथम) राकेश शर्मा कथित तौर पर लाइन में भृष्टाचार के जनक बने हुए हैं। मुख्य आरक्षी सतीश यादव के माध्यम से आरआई प्रथम अपने भृष्टाचार के क्रियाकलापों को बढ़ावा दे रहे हैं। यह मुख्य आरक्षी सतीश इस समय इनकी कार का चालक भी है। पूर्व में भी आरआई राकेश शर्मा, आरआई सेकेंड थे तब भी ये मुख्य आरक्षी उनकी कार का ड्राइवर था और अब आज भी ये उनके सरकारी वाहन का ड्राइवर है।


सूत्र बताते हैं कि रिजर्व पुलिस लाइन में ये जुगलबंदी भृष्टाचार के कार्यों को बड़ी सफाई से अंजाम देने के लिये मशहूर है। इनके भृष्टाचार की शिकायतों के कारण ही पूर्व में मुख्य आरक्षी सतीश यादव को एसीपी प्राची सिंह ने आरआई राकेश शर्मा की सरकारी कार से तैनाती हटा कर इस जुगलजोड़ी को पृथक करके अन्य पुलिस कर्मियों के असन्तोष को कम किया था, लेकिन राकेश शर्मा अब आरआई प्रथम बने हैं तब उन्होंने दोबारा इसी मुख्य आरक्षी को अपने सरकारी वाहन पर ड्राइवर के पद पर तैनात करवा दिया है।
हमारे पुलिस लाइन से जुड़े सूत्र बताते हैं कि आरआई प्रथम राकेश शर्मा विभिन्न मदों में समेत रिजर्व पुलिस लाइन में पुलिस कर्मियों को क्वार्टर एलाट करवाने के नाम पर अपने ड्राइवर व मुख्य आरक्षी सतीश यादव से ही कथित तौर पर अवैध धन वसूली करवाते हैं जो पुलिसकर्मी आरआई प्रथम की अवैध वसूली का विरोध करता है उसे क्वार्टर खाली करवाने का फरमान आरआई प्रथम अपने इसी मुंह लगे मुख्य आरक्षी के माध्यम से सुना देते हैं।
इससे पूर्व भी आरआई राकेश शर्मा व उनके ड्राइवर मुख्य आरक्षी के खिलाफ पुलिस लाइन के अन्य कर्मी महकमे में बड़े अधिकारियों से शिकायत कर चुके हैं। लेकिन फिर भी कोई भी कार्रवाई इन दोनों के खिलाफ नहीं की जाती है। अब एक बार फिर इस भृष्टाचार से तंग आकर पुलिस कर्मियों ने डीसीपी मुख्यालय से लिखित शिकायत की है और इस भृष्टाचार के खिलाफ कार्रवाही करने की मांग की है।


Tags:    

Similar News