Moradabad Crime News: दोस्ती पर लगा कलंक, अपहरण के बाद एम्बुलेंस में हत्या, 48 घंटों में हुआ खुलासा

Moradabad Crime News : मुरादाबाद के व्यापारी का दोस्त उसे अपने साथ बाइक में बिठाकर अस्पताल ले गया था, जहां उसे बंधक बना लिया और फिर व्यापारी से उसकी पत्नी को फोन करवा कर चार लाख रुपये भेजने को कहा।

Reporter :  Shahnawaz
Published By :  Shivani
Update:2021-06-08 14:25 IST

Mooradabad Crime News:  उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में चर्चित व्यापारी हत्याकांड का पुलिस ने आखिरकार खुलासा कर ही दिया। पुलिस की इस सफलता पर एडीजी ने मामले की जांच कर रही पुलिस टीम को एक लाख रुपये का इनाम देने की घोषण की है। बता दें कि कुछ दिनों पहले मुरादाबाद में एक व्यापारी को बंधक बनाकर चार लाख की रंगदारी वसूली गयी थी, जिसके बाद व्यापारी को छोड़ने के बजाए आरोपियों ने उसकी हत्या कर दी थी।

मामला मुरादाबाद जिले के पाकबड़ा थाना क्षेत्र का है, जहां व्यापारी कुलदीप गुप्ता की कार के स्पेयर पार्ट की दूकान है। व्यापारी का दोस्त उसे अपने साथ बाइक में बिठाकर अस्पताल ले गया था, जहां उसे बंधक बना लिया और फिर व्यापारी से उसकी पत्नी को फोन करवा कर चार लाख रुपये भेजने को कहा। 

मुरादाबाद व्यापारी हत्याकांड में पुलिस को सफलता

व्यापारी के फोन से ही फिरौती की मांग की गयी, जिसके बाद में फोन को स्विच ऑफ़ कर दिया गया। कुलदीप की पत्नी ने पति के कहने पर चार लाख रुपये भिजवा दिए लेकिन उसके बाद जब पत्नी ने कुलदीप को फोन किया तो उसका नंबर स्विच ऑफ़ ही आया। वापस घर न आने पर व्यापारी के परिवार वाले परेशान हो गए और उन्हें सबकुछ ठीक न होने का शक हुआ। 


परिजनों ने पुलिस से मामले की शिकायत की और कुलदीप के लापता होने की जानकारी दी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए व्यापारी की तलाश शुरू कर दी लेकिन व्यापारी का कुछ पता नहीं चल पाया। हालंकि 2 दिन बाद व्यापारी का शव पड़ोसी जनपद बिजनौर के स्योहारा के जंगल में पड़ा मिला। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर कुलदीप के परिवार वालों से शिनाख्त करवाई तो पता चला कि वह कुलदीप का ही शव था। मृतक व्यापारी के परिवार में उसकी मौत की खबर सुनते ही कोहराम मच गया।

दो आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए कुलदीप की हत्या को लेकर तफ्तीश शुरू कर दी। आनन-फानन में पुलिस टीम ने हत्यारों की तलाश शुरू की तो हत्यकांड से जुडी कई पर्ते खुलना शुरू हो गयी। हत्या में कुलदीप के दोस्त का ही नाम सामने आया। 48 घंटे के अंदर पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा करते हुए तीन में से दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। एक अन्य फरार है, जिसकी तलाश जारी है। 

एक लाख रुपये का नगद इनाम

डीआईजी मुरादाबाद शलभ माथुर ने हत्या का खुलासा करते हुए बताया कि मृतक कुलदीप को उसके ही एक दोस्त ने बंधक बनाकर पैसे मिलने के बाद मार दिया था। दोनों लम्बे समय से परिचित थे। व्यापारी की हत्या एक एम्बुलेंस में की गयी थीं। पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल हथियार और अपहरण में वसूली गयी फिरौती की राशि बरामद कर ली है। वहीं एडीजी जोन बरेली ने हत्याकांड का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को एक लाख रुपये का नगद इनाम दिया। 

Tags:    

Similar News