दूसरे प्रेमी का आया वीडियो कॉल तो पहले प्रेमी ने की हत्या, साजिश में टीवी एक्टर भी शामिल

Update:2018-10-01 12:12 IST

कानपुर: 24 सितम्बर को गंग नहर में प्लास्टिक के बोरे एक युवक का शव मिला था। पुलिस ने शव की शिनाख्त अक्षय उर्फ़ निक्की के रूप में हुयी थी। निक्की की हत्या उसके ही एक साथी ने प्रीप्लान मर्डर किया था। दरसल निक्की एक इलाहबाद की एक लड़की से प्रेम प्रसंग था और दोनों की मोबाइल फोन पर बात होती थी।

यह भी पढ़ें: योगी राज में अब भगवाधारी सुरक्षित नहीं, शराबियों ने किया साध्वी के अपहरण का प्रयास

मगर मृतक की गर्ल फ्रेंड पहले मुख्य हत्यारोपी की गर्ल फ्रेंड थी लेकिन बीते कई माह से उस लड़की ने निक्की से बात करना शुरू कर दिया था। निक्की ने एक दिन अपने जिगरी दोस्त के सामने वीडियो कॉललिंग कर के बात की थी । यह बात निक्की के जिगरी दोस्त को नागवार गुजरी और उसने निक्की को रास्ते से हटाने का प्लान तैयार किया था।

फजलगंज थाना क्षेत्र स्थित दर्शन पुरवा में रहने वाला अक्षय उर्फ़ निक्की पिज्जा डिलवरी का काम करता था। निक्की के जिगरी दोस्त आकाश साहू का इलाहबाद की एक लड़की से बीते दो साल से प्रेम सम्बन्ध थे । दोनों रोजाना मोबाइल पर कई-कई घंटे तक बात करते थे इसके साथ ही दोनों का मिलना जुलना था।

लेकिन बीते कुछ माह से आकाश के दोस्त निक्की के संपर्क में वो लड़की आ गयी और निक्की से भी बात करने लगी । निक्की ने एक दिन अपने आकाश के सामने ही वीडियो कालिंग कर बात करने लगा। यह देखकर आकाश ने उस वक्त तो कुछ नही कहा लेकिन उसने मन ही मन में निक्की को जान से मारने की योजना तैयार कर ली।

एसपी कंट्रोल रूम आशुतोष मिश्रा के मुताबिक बीते 24 सितम्बर को अर्मापुर थाना क्षेत्र स्थित अर्मापुर नहर में बोरे में एक युवक का शव मिला था। जिसकी पहचान निक्की उर्फ़ अक्षय के रूप में हुयी थी ,निक्की के परिजनों ने फजलगंज में उसकी गुमशुदगी भी दर्ज करायी थी। जब इस हत्याकांड की जाँच की गयी तो मृतक के मोबाइल नंबर की सीडीआर निकलवाई गयी।

उन नम्बरों का पता किया गया जिनमे ज्यादा बात होती थी। उन्ही नंबर के आधार हमने जाँच को आगे बढाया तो आकाश साहू को पूछताछ के लिए बुलाया गया। जब सख्ती से बात की गयी तो आकाश ने पूरे घटना क्रम का खुलासा कर दिया।

आकाश ने बताया कि 23 सितम्बर की रात मै स्कूटी से निक्की के घर पंहुचा और उससे शराब पीने की बात कह कर अपने घर ले आया। आकाश साहू के घर पर उसका साथी मुन्ना गुप्ता पहले से ही मौजूद था। आकाश साहू ने निक्की को शराब में नींद की गोली मिलकर पिला दिया। निक्की शराब में नशे में और नींद की गोली की वजह से वही पर सो गया।

आकाश साहू ने अपने साथ मुन्ना गुप्ता के साथ मिलकर निक्की के सिर पर लोहे की रॉड से कई वार किये । इसके बाद कपडे की रस्सी से उसका गला घोट दिया। इसके बाद उसी रस्सी से निक्की के पैरो को उसके गले से बांध दिया और उसके पहचान छिपाने के लिए उसके कपडे उतार दिए। इसके बाद निक्की के शव को गठरी बनाकर प्लास्टिक के बोरे में पैक कर दिया।

शव को ठिकाने के लिए आकाश साहू ने टीवी एक्टर अनुभव जसवाल को कार लेकर बुलाया। अनुभव जायसवाल की डिग्गी में भरकर अर्मापुर नहर में शव को फेक दिया था। पुलिस ने तीनो आरोपियों को पकड़ कर इस हत्या का खुलासा किया है।

Tags:    

Similar News