शौक पूरा करने के लिए चोरी करते थे बाइक, पुलिस ने 5 शातिर चोरों को किया गिरफ्तार

शातिर चोर गैंग के सदस्यों को जिले में क्राइम ब्रांच व सदर कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

Reporter :  Ashvini Mishra
Published By :  Dharmendra Singh
Update: 2021-05-13 19:42 GMT

पुलिस हिरासत में बाइक चोर के आरोपी (फाइल फोटो: सोशल मीडिया)

चंदौली: जिले से मोटरसाइकिल चोरी कर बिहार बेचने वाले शातिर चोर गैंग के सदस्यों को जिले में क्राइम ब्रांच व सदर कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 15 चोरी की मोटरसाईकिलें बरामद की हैं। पुलिस द्वारा मुकदमा पंजीकृत कर आगे की की जांच रही है।

बता दें कि पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने थाना क्षेत्र में हो रहे वाहन चोरी व बरामदगी तथा अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु जनपद के स्वाट टीम के साथ- साथ थाना चन्दौली पर टीम बनाकर विशेष रुप से कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया था। इसके बाद अपर पुलिस अधीक्षक के प्रर्वेक्षण में तथा क्षेत्राधिकारी सदर के नेतृत्व मे स्वाट टीम व चन्दौली कोतवाली पुलिस द्वारा थाना क्षेत्र के प्रमुख स्थानों पर संदिग्ध व्यक्ति, वाहन, वस्तु की चेकिंग की जा रही थी कि इसी क्रम मे मुखबिर ने बताया कि कुछ वाहन चोर अपने गैंग के साथ ब्लाक परिसर में मंदरि पर बैठकर चोरी की गाड़ियों को बेचने खरीदने की बात कर रहे हैं।
इस सूचना पर दोनो टीमों के साथ दबिश देकर पुलिस ने मौके से 5 व्यक्तियों को पकड़ लिया तथा एक व्यक्ति मौके से अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा। पकड़े गये व्यक्तियों के कब्जे से कृष्णा डोम के घर से बाउंड्री के अन्दर 7 बाइक तथा जिला अस्पताल परिसर से 6 बाइक तथा भागे हुये अभियुक्त शिवम सिंह पुत्र रमेश सिंह निवासी चनहटा थाना बबुरी जनपद चन्दौली के घर से 2 बाइक बरामद की गई। इसके बाद पुलिस ने अभियुक्तों के खिलाफ निम्न धारों में में मु0अ0सं0-108 /2021 धारा 379/411/419/420/468/469/471/414 भादवि पंजीकृत किया है।
इस संबंध में अप्पर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि यह बाइक चोर गैंग अपने जिले तथा आसपास के जिलों से बाइक चोरी कर बिहार में बाइक बेचने का कार्य कर अपनी शौक पूरा करते थे। जिन्हें मुखबिर की सूचना पर गिरफ्तार किया गया है और मुकदमा पंजीकृत कर आगे की कार्यवाही की जा रही है। इस टीम को पुलिस अधीक्षक द्वारा नगद पुरस्कार की घोषणा भी की गई है।

कुंए में मिला महिला का शव

जिले के चकिया कोतवाली क्षेत्र के विजयपुरवा गांव के कब्रिस्तान के पास कुएं में अज्ञात महिला का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। शव को कब्जे में लेकर पुलिस शिनाख्त के प्रयास में जुट गई है।
बता दें कि महिला की शिनाख्त अभी तक नहीं हो पाई है। गुरुवार को सायं काल विजयपुरवा कब्रिस्तान के पास लोग गए तो कुएं में एक युवती का शव दिखाई दिया। शव देखते ही लोग सकते में आ गए। तत्काल इसकी सूचना चकिया कोतवाली पुलिस को दी गई। पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को बाहर निकालते हुए महिला की पहचान में जुट गई।
पुलिस द्वारा इस महिला की शिनाख्त की सूचना के लिए चकिया कोतवाली के नंबर 94 5440 3182 को प्रदर्शित किया गया है ताकि इस महिला की शिनाख्त हो सके। अज्ञात महिला का शव कुएं में मिलने पर लोगों द्वारा अनेक तरह के कयास लगाए जाने लगे हैं। हालांकि पुलिस शव को कब्जे में लेकर अगली कार्यवाही में जुट गई।


Tags:    

Similar News