Prayagraj Crime News: एक लाख रुपये का इनामी भगोड़ा, IPS मणिलाल पाटीदार, जल्द कुर्क होगी सम्पत्ति

भगोड़ा आईपीएस मणिलाल पाटीदार (Manilal Patidar) के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। जिसके सर पर एक लाख रुपये का इनामी

Newstrack :  Network
Published By :  Shashi kant gautam
Update: 2021-06-16 10:26 GMT

भगोड़ा, IPS मणिलाल पाटीदार : फोटो- सोशल मीडिया  

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश पुलिस के लिए अबूझ पहेली बने एक लाख रुपये के इनामी भगोड़े आईपीएस मणिलाल पाटीदार (Manilal Patidar) के खिलाफ कुर्की की कार्रवाई के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। पाटीदार के खिलाफ दर्ज मामले की विवेचना में जुटी एसआईटी (SIT) ने राजस्थान में उनकी 60 करोड़ की 5 संपत्तियों का पता लगाया है जिनको चिन्हित किया गया है। जिनको जल्द ही कुर्क किया जायेगा।

मणिलाल पाटीदार के फ्लैट और कीमती जमीन चिन्हित

राजस्थान में मणिलाल पाटीदार (Manilal Patidar) के फ्लैट और कीमती जमीन चिन्हित की गई है। जिनकी कीमत 60 करोड़ आंकी गई है। इन संपत्तियों को कुर्क करने के लिए कोर्ट में एसआईटी की तरफ से जल्द ही अर्जी दी जाएगी। कोर्ट से अनुमति मिलते ही पाटीदार की दोनों संपत्तियों को कुर्क किया जाएगा।

पिछले एक साल से फरार मणिलाल पाटीदार

गौरतलब है कि निलंबित आईपीएस मणिलाल पाटीदार पिछले एक साल से फरार चल रहे हैं। पाटीदार की गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ (STF) को भी लगाया गया है। पाटीदार को महोबा के क्रशर कारोबारी इन्द्रकांत त्रिपाठी की मौत के मामले में आरोपी बनाया गया है। पीड़ित परिवार की मांग पर एडीजी जोन ने जांच व कार्रवाई के लिए जोनल स्तर पर टीम बनाई।

लाख रुपये का इनाम घोषित है पाटीदार के सिर पर

हाईकोर्ट ने पाटीदार की गिरफ्तारी को लेकर किए गए प्रयासों की जानकारी मांगी है। हाईकोर्ट के दखल के बाद एडीजी जोन प्रयागराज की तरफ से मणिलाल की गिरफ्तारी पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया। राजस्थानन में पहले से ही पांच टीमें मौजूद हैं। मणिलाल पुत्र रामजी पाटीदार, Rajasthan के डूंगरपुर जिले के संगवारा थाना अंतर्गत सरौदा गांव का निवासी है।

Tags:    

Similar News