Sonbhadra Crime News: तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार की मौत, गुस्साए लोगों ने लगाया जाम

Sonbhadra Crime News: तेज रफ्तार बालू लदे ट्रक ने बाइक सवार को टक्कर मार दी। पीछे से आ रही दूसरी ट्रक ने युवक को कुचल दिया जिससें उसकी मौके पर ही मौत हो गयी।

Written By :  Kaushlendra Pandey
Published By :  Pallavi Srivastava
Update: 2021-08-02 05:15 GMT

एक्सीडेंट (सांकेतिक फोटो) pic (social media)

Sonbhadra Crime News: सोनभद्र में म्योरपुर थाना क्षेत्र आज सुबह एक तेज रफ्तार बालू लदे ट्रक ने बाइक सवार को टक्कर मार दी। इसी वक्त पीछे से आ रही दूसरी ट्रक ने युवक को कुचल दिया जिससें उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। पीछे से आ रही तेज रफ्तार ट्रक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गयी। गुस्साए ग्रामीणों व परिजनों ने रोड जाम कर दिया।

सोनभद्र में म्योरपुर थाना क्षेत्र में सोमवार की सुबह दु:खद खबर लेकर सामने आई। छत्तीसगढ़ से बालू लेकर आ रहे ट्रक ने सुबह सात बजे के लगभग जामपानी ग्राम पंचायत के खेतारी गांव के पास म्योरपुर-सांगोबांध मार्ग (उत्तर प्रदेश छत्तीसगढ़ मार्ग) बाइक सवार युवक को रौंद दिया। पहले आगे वाली ट्रक ने टक्कर मारा उसके बाद पीछे से आ रहा ट्रक से कुचलते हुए अनियंत्रित होकर पलट गया। घटना के बाद मौके पर कोहराम मच गया।

बीच सड़क हादसा होने के कारण जहां मुख्य मार्ग की रफ्तार थम गई। वहीं नाराज ग्रामीणों ने हादसे को लेकर आक्रोश जताते हुए जाम लगा दिया। पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर तथा कड़ी कार्रवाई का आश्वासन देकर किसी तरह शांत कराया। तब जाकर घंटे भर बाद आवागमन सामान्य हुआ। इसके बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुद्धी भेज दिया।

ग्रामीणों के मुताबिक जामपानी गांव निवासी 20 वर्षीय युवक अरविंद पुत्र जय सिंह किसी काम से सुबह सात बजे के करीब बाइक से कुछ किमी दूर लिलासी गांव के लिए जा रहा था। वह जैसे ही खेतारी गांव के पास मुख्य मार्ग पर पहुंचा। छत्तीसगढ़ की तरफ से सांगोबांध होकर म्योरपुर की तरफ आ रही तेज रफ्तार ट्रक ने उसे टक्कर मार दी। इससे वह बीच सड़क पर गिर गया। तभी पीछे से आ रहे ट्रक ने उसे बुरी तरह से कुचल दिया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हादसे के बाद चालक वाहन पर से नियंत्रण खो बैठा और कुचलने वाला ट्रक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे जाकर पलट गया।

रोते-बिलखते परिजन pic(social media)


सड़क पर उतरे ग्रामीण

बता दें कि मौत की खबर जैसे ही परिवार के लोगों को मिली कोहराम मच गया। मौके पर पहुंचे माता पिता एवं परिवार के अन्य सदस्य दहाड़े मारकर रो पड़े। करुण क्रंदन देख वहां मौजूद लोगों की भी रुलाई छूट पड़ी। वह हादसे से गुस्साए परिवारीजन तथा ग्रामीण नारेबाजी करते हुए सड़क पर उतर आए और जाम लगाकर आवागमन पूरी तरह ठप कर दिया। इससे उत्तर प्रदेश-छत्तीसगढ़ मार्ग पर दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। वाहनों की रफ्तार पर लगाम न लगाने को लेकर ग्रामीण नाराजगी जताते रहे। सूचना मिलने के बाद पहुंची पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया और कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया, तब जाकर लोगों का गुस्सा थमा।

अनियंत्रित होकर सड़क किनारे गिरा ट्रक pic(social media)

आए दिन होते हैं हादसे

आए दिन हादसे और सिर्फ कार्रवाई के मिलते आश्वासन पर ग्रामीणों और पुलिस के बीच हल्की नोकझोंक भी हुई। जाम समाप्त होने के बाद जरूरी औपचारिकताएं पूरी कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। ग्रामीणों का कहना था कि इस सड़क से प्रतिदिन सैकड़ों बालू लदे ओवरलोड वाहन गुजर रहते हैं। इसके चलते हमेशा जाम की स्थिति बनी रहती है और आए दिन लोगों की जानें जा रही है। एक सप्ताह के भीतर उत्तर प्रदेश छत्तीसगढ़ मार्ग पर यह तीसरी मौत है। हर बार पुलिस और प्रशासन के लोग कड़ी कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराते हैं लेकिन शव के पोस्टमार्टम के साथ ही सारे आश्वासन हवा हो जाते हैं।

रफ्तार पर नियंत्रण नहीं

बता दें कि छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश की सीमा से मोर की तरफ आने वाली बालू लदी ओवरलोड ट्रकों का संचालन रोकने के लिए जिला प्रशासन की तरफ से बैरियर स्थापित किए गए हैं। चेकिंग के लिए राजस्व कर्मियों और पुलिसकर्मियों की शिफ्टवार ड्यूटी भी लगाई गई है। इसके बावजूद न तो वाहनों की रफ्तार पर नियंत्रण हो पा रहा है न ही ओवरलोड वाहनों का संचालन थम रहा है, और न ही हादसों पर ही रोक लग पा रही है। तैनात कर्मियों द्वारा ट्रक चालकों से अवैध वसूली और मिलीभगत कर ओवरलोड ट्रक पार कराने की शिकायतें जरूर बढ़ने लगी हैं।

Tags:    

Similar News