CCSU BEd admit card 2022: चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी आज जारी कर रहा B.Ed परीक्षा के Admit Card, ये होंगे सेंटर्स

CCSU BEd admit card 2022: चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी बी.एड परीक्षा 22 जून से दो पालियों में आयोजित करने जा रही है। पहली 11 बजे से 2 बजे तक और 3 से 6 बजे की पाली में प्रस्तावित है।

Written By :  aman
Update: 2022-06-14 09:58 GMT

Chaudhary Charan Singh University (File Photo)

CCSU BEd admit card 2022 : चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी (Chaudhary Charan Singh University) बी.एड परीक्षा (B.Ed Exam) के एडमिट कार्ड (Admit Card) आज जारी हो जाएंगे। बता दें, कि विश्वविद्यालय इन परीक्षाओं का आयोजन 22 जून 2022 से करने जा रही है। सीसीएसयू (CCSU) जब अभ्यर्थियों के एडमिट कार्ड जारी कर देगा तब वेबसाइट के जरिये शाम तक डाउनलोड किया जा सकेगा।

गौरतलब है कि, चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी बी.एड परीक्षा 22 जून से दो पालियों में आयोजित करने जा रही है। पहली 11 बजे से 2 बजे तक और 3 से 6 बजे की पाली में प्रस्तावित है। सीसीएसयू (CCSU) की बीएड प्रथम और अंतिम वर्ष की परीक्षाएं 88 केंद्रों पर आयोजित होंगी। इस परीक्षा में करीब एक लाख से अधिक छात्र बैठेंगे। परीक्षाओं के साथ ही बीएड प्रैक्टिकल (BEd Practical) की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है।

इतने सेंटर्स पर आयोजित होंगी परीक्षाएं

इतना ही नहीं यूनिवर्सिटी की तरफ से कॉलेजों से शिक्षकों के नाम मांगे गए हैं। इस परीक्षा के मद्देनजर 44 कॉलेजों को 11 नोडल केंद्रों (Nodal Centers) से जोड़ा गया है। परीक्षा के लिए सबसे अधिक 31 केंद्र मेरठ (Meerut) में होंगे। इसी तरह, गाजियाबाद (Ghaziabad) में 12, बुलंदशहर (Bulandshahr) में 10, हापुड़ (Hapur) और मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) में चार-चार, नोएडा-ग्रेटर नोएडा (Noida-Greater Noida) में 8, बागपत (Baghpat) में 7, शामली (Shamli) में 2 और सहारनपुर (Saharanpur) में 10 केंद्रों पर परीक्षाएं होंगी।

Tags:    

Similar News