CSIR-UGC NET Admit Card 2024: यूजीसी नेट के एडमिट कार्ड घोषित , जानें क्या हैं जरूरी निर्देश

परीक्षा केंद्र पर निर्धारित समय से एक घंटे पहले पहुँच जाएं ताकि किसी तरह की भूल या कोई परीक्षा संबंधी वस्तु छूट जाये तो एग्जाम शुरू होने के पूर्व समय पर व्यवस्थित कर सके .

Written By :  Garima Shukla
Update: 2024-07-22 06:53 GMT

UGC NET ADMIT CARD: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने सीएसआईआर यूजीसी नेट 2024 का प्रवेश पत्र अपलोड कर दिए हैं । जिन भी रजिस्टर्ड कैंडिडेट को ये एग्जाम देना हैं वे सभी अधिकृत वेबसाइट csirnet.nta.ac.in पर विजिट करके एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें .

निर्देश 

1-सीएसआईआर यूजीसी नेट 2024 प्रवेश पत्र निकालने के लिए रजिस्टर्ड नम्बर और पास वर्ड को लॉगिन आईडी में फिल करके ये प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं .
2-कैंडिडेट को एडमिट कार्ड के साथ एक मूल फोटो युक्त आईडी प्रमाण ले जाना अनिवार्य होगा तभी उन्हें परीक्षा हॉल में प्रवेश मिलेगा। आईडी कॅंडिडिट की पहचान कन्फर्म होती है इसलिए इसे अपने साथ जरूर रख लें.

 परीक्षा तिथि का रखें ध्यान

UGC की परीक्षा 25, 26 और 27 जुलाई, 2024 को ऑनलाइन मोड में सम्पन्न होगी .इसलिए कैंडिडेट समय से आधे घंटे पहले केंद्र में मौजूद हो जाएं .

दो भाषाओं में होगा यूजीसी नेट की परीक्षा 

यूजीस नेट 2024 का पेपर हिंदी और अंग्रेजी दो भाषों में सम्पन्न हो रहा है। अभ्यर्थी जिस भी माध्यम से परीक्षा देना चाहते हैं उन्हें चुने गए ऑप्शन के अनरूप पेपर देना होगा। हिंदी और अंग्रेजी संस्करण के बीच किसी भी अस्पष्टता के मामले में, अंग्रेजी संस्करण को अंतिम विकल्प माना जाएगा।

 डाउनलोड का तरीका

सर्वप्रथम सभी अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट csirnet.nta.ac.in पर जाएं।
वहां दिए गए 'सीएसआईआर नेट एडमिट कार्ड' के ऑप्शन पर क्लिक करें।
आवेदन संख्या, जन्मतिथि और सुरक्षा कोड दर्ज करने के बाद डाउनलोड एडमिट कार्ड पर क्लिक करें।
सीएसआईआर नेट एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा उसे डाउनलोड कर लें .

ये वस्तुएं ले जाएं साथ

व्यक्तिगत हैंड सैनिटाइज़र
पारदर्शी बॉल प्वाइंट पेन
प्रवेश पत्र
आईडी प्रमाण
फेस मास्क केंद्र पर उपलब्ध कराया जाएगा।

Tags:    

Similar News