10th, 12th Board Exams Cancel, यूपी के बाद इन राज्यों में टली परीक्षाएं

गुजरात सरकार ने भी 10 और 12 की बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला लिया है।

Published By :  Shraddha
Update: 2021-04-15 12:30 GMT

बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित फोटो - सोशल मीडिया 

नई दिल्ली : कोरोना संक्रमित के आंकड़े इस बार काफी भयावह दिख रहे हैं। पूरे देशभर में कोरोना महामारी की दूसरी लहर तेजी से फैलती नजर आ रही हैं। इसी को देखते हुए सरकार ने स्कूल के बच्चों को लेकर बड़ा फैसला लिया है। यूपी सरकार के बाद अब गुजरात सरकार ने भी 10 और 12 की बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला लिया है।

गुजरात में 10 और 12 की बोर्ड की परीक्षाएं 10 से 25 मई के बीच होनी थी। आपको बता दें कि 1 से 9 तक और 11 वीं क्लास के बच्चों को अगली क्लास के लिए प्रमोट करने का फैसला लिया गया है। गुजरात के सीएमओ ने कहा है कि 15 मई को कोरोना महामारी की स्थिति की समीक्षा लेने के बाद आगे की तारीख का फैसला किया जाएगा।

ओडिशा में भी हुई परीक्षाएं स्थगित

कोरोना महामारी को देखते हुए ओडिशा सरकार ने भी 10 और 12 की परीक्षाओं को स्थागित करने का फैसला लिया है। आपको बता दें कि ओडिशा में यह बोर्ड परीक्षाएं 3 मई से 15 तक होनी थी लेकिन कोरोना के दिन पर दिन बढ़ते मामलों को देखते हुए इन परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला यहां के सीएम नवीन पटनायक ने लिया है।

ओडिशा में भी हुई परीक्षाएं स्थगित फोटो - सोशल मीडिया 

यूपी में भी बोर्ड की परीक्षाएं स्थगित

कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए यूपी सरकार ने 10 वीं और 12 वीं की परीक्षाओं को स्थगित करने का एलान किया है। बताया जा रहा है कि यूपी में यह बोर्ड की परीक्षाएं 8 मई से शुरू होने वाली थी। केंद्र सरकार ने 10 वीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया है इसके साथ 12 वीं के बोर्ड की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। आपको बता दें कि केंद्र सरकार के फैसले के बाद डिप्टी मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने भी यूपी बोर्ड की परीक्षाओं टालने का संकेत दिया है। 

Tags:    

Similar News