IIT Delhi से ब्रांड मैनेजमेंट एग्जिक्यूटिव प्रोग्राम के लिए आवेदन शुरू , आवेदन की अंतिम तिथि 28 जुलाई

इस कार्यक्रम का उद्देश्य संशोधित पाठ्यक्रम के माध्यम से ब्रांड प्रबंधन में प्रतिभागियों के कौशल को और बढ़ाना है।

Written By :  Garima Shukla
Update: 2024-07-12 09:08 GMT

IIT DELHI BRAND MANAGEMENT APPLICATION : यदि आप ब्रांड मैनेजमेंट में पढाई करना चाहते हैं तो आईआईटी दिल्ली में दाखिला ले सकते हैं।  आईआईटी दिल्ली (सीईपी) ने ब्रांड मैनेजमेंट में एग्जिक्यूटिव प्रोग्राम का दूसरा बैच प्रारम्भ किया है और इसके लिए आवेदन पत्र प्रकशित किये हैं । योग्य उम्मीदवार सर्टिफिकेशन प्रोग्राम के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ब्रांड मैनेजमेंट एग्जिक्यूटिव प्रोग्राम के लिए रजिस्ट्रेशन 28 जुलाई तक कैंडिडेट के ओपन रहेंगे ।

इस कोर्स का मुख्य उदेश्श्य

इस कोर्स को डिज़ाइन करने का मुख्य उदेश्श्य मैनेजमेंट में विशेषज्ञता बढ़ाने के लिए डिजाइन किया गया है। अधिक जानकारी और आवेदन के लिए उम्मीदवार आईआईटी दिल्ली ब्रांड मैनेजमेंट प्रोग्राम की वेबसाइट पर जाएं। यह प्रोग्राम उन प्रोफेशनल के लिए है जो आईआईटी दिल्ली से टॉप लेवल प्रोफेसर के माध्यम से अपने करियर को आगे बढ़ाना चाहते हैं। सत्र हर रविवार को सुबह 10:30 बजे से दोपहर 12:30 बजे तक संचालित किए जाते हैं।


योग्यता मानदंड

प्रोग्राम का मुख्य उद्देश्य प्रतिभागियों को उनके काम और व्यक्तिगत जीवन के बीच संतुलन बनाए रखने में मदद करना है, साथ ही ब्रांड प्रबंधन में उनकी स्किल्स और ज्ञान को बढ़ाना है। इस कोर्स के लिए कैंडिडेट के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री (10+2+3) होनी जरुरी है ।

कैसे होगा आवेदन

आईआईटी दिल्ली द्वारा की जाने वाली स्क्रीनिंग प्रक्रिया को फॉलो करना होता है। इस कोर्स को सफलतापूर्वक करने वाले अभियर्थियों को एक सर्टिफिकेट मिलेगा , बशर्ते कि वे 50% अंक प्राप्त करें और 70% उपस्थिति बनाए रखें। जो लोग 70% उपस्थिति बनाए रखते हैं, लेकिन 50% अंक प्राप्त नहीं करते हैं, उन्हें "पार्टिसिपेशन सर्टिफिकेट " प्राप्त होगा।

स्टूडेंट्स के लिए जानना जरूरी

कार्यक्रम के लिए मूल्यांकन कैपस्टोन परियोजना पर बहुत अधिक निर्भर करता है, जो मूल्यांकन का 100% हिस्सा है। यह व्यावहारिक दृष्टिकोण सुनिश्चित करता है कि प्रतिभागी सैद्धांतिक ज्ञान को व्यावहारिक स्थितियों में लागू करें, जिससे उनके सीखने के अनुभव में वृद्धि हो।

Tags:    

Similar News