NEET PG Exam: पीएम मोदी का बड़ा फैसला, 4 महीने के लिए टली नीट परीक्षा

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री कार्यालय से एक अहम जानकारी सामने आई है।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Monika
Update: 2021-05-03 11:32 GMT

आगे बढ़ी नीट परीक्षा की तारीख (फोटो: सोशल मीडिया )

नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) से एक अहम जानकारी सामने आई है, जिसमें मेडिकल के पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सेस में एडमिशन के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा नीट पीजी को चार महीने स्थगित करने की बात कही गई है ।

प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक प्रधानमंत्री ने मेडिकल चिकित्सा कर्मियों की उपलब्धता को बढ़ाने के लिए कई अहम फैसले लिए हैं । पीएम मोदी द्वारा लिए गए फैसलों में से एक नीट पीजी (NEET-PG) परीक्षा को कम से कम 4 महीने के लिए स्थगित किया जाना है ।

PMO ने कहा कि COVID कर्तव्यों के 100 दिनों को पूरा करने वाले चिकित्सा कर्मियों को नियमित सरकारी भर्तियों में प्राथमिकता दी जाएगी । मेडिकल इंटर्न्स को उनकी फैकेल्टी की देखरेख में कोविड प्रबंधन कार्यों के लिए तैयान किया जाएगा ।

पीएमओ ने कहा कि MBBS के फाइल ईयर के छात्रों को माइल्ड कोविड मामलों के टेली कंसल्टेशन और मॉनिटरिंग के काम में लगाया जाएगा । छात्र अपनी फैकेल्टी की देख रेख में काम करेंगे । BSc/GNM क्वालीफाइड नर्स को सीनियर डॉक्टर्स और नर्स की देख रेख में फुल टाइम कोविड नर्सिंग ड्यूटी में लगाया जाएगा । पीएमओ के मुताबिक कोविड ड्यूटी में लगे जो चिकित्सा कर्मी 100 दिनों के कार्य को पूरा करेंगे उन्हें प्रधानमंत्री के प्रतिष्ठित कोविड राष्ट्रीय सेवा सम्मान से सम्मानित किया जाएगा ।

वर्चुअल बैठक में लिया गया फैसला  

बता दें, रविवार को प्रधानमंत्री ने हेल्थ एक्सपर्ट्स के साथ वर्चुअल बैठक की थी । जिसमें कई बड़े फैसले लिए गए। वहीं रविवार को खबर मिली थी कि मेडिकल की प्रवेश परीक्षा NEET को टाला जा सकता है । जिसके बाद आज प्रधानमंत्री कार्यालय ने सुचना देकर इस खबर पर मुहर लगा दी ।

Tags:    

Similar News