UGC NET Admit Card 2024: यूजीसी नेट जून सत्र पुनः परीक्षा के प्रवेश पत्र कब होंगे जारी, ये है जानकारी

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) की ओर से यूजीसी नेट जून 2024 परीक्षा के प्रवेश पत्र एग्जाम डेट से तीन से चार दिन पूर्व जारी किये जा सकते हैं। कुल 83 विषयों के लिए नेट परीक्षा का आयोजन 21 अगस्त से 4 सितंबर 2024 तक सुनिश्चित परीक्षा केंद्रों पर करवाया जाएगा।

Written By :  Garima Shukla
Update: 2024-08-07 15:49 GMT

UGC NET REEXAM ADMIT CARD: NTA द्वारा यूजीसी नेट जून 2024 री-एग्जाम का आयोजन देशभर में 21 अगस्त से 4 सितंबर 2024 तक किया जाएगा। निर्देशानुसार नेट री-एग्जाम के लिए कैंडिडेट्स के प्रवेश पत्र परीक्षा तिथि से 3 दिन पूर्व डाउनलोड के लिए जारी किये जा सकते हैं। अभ्यर्थी अपने एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in से डाउनलोड कर सकते हैं I

पहले जारी होगी एग्जाम सिटी स्लिप

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी NTA के निर्देशानुसार परीक्षा तिथि से 10 दिन पूर्व कैंडिडेट के लिए एग्जाम सिटी स्लिप भी जारी कर दी जाएंगी ताकि कैंडिडेट्स अपने निर्धारित परीक्षा केंद्र में पहुंचने की विधिवत तयारी कर सकें । सिटी स्लिप के माध्यम से अभ्यर्थी अपने परीक्षा शहर की जानकारी हासिल का पाएंगे I अभ्यर्थी इस बात का ध्यान रखें कि एग्जाम सिटी इंटीमेशन स्लिप का उपयोग प्रवेश पत्र के रूप में नहीं किया जा सकता है।

इन स्टेप्स से डाउनलोड कर सकेंगे एडमिट कार्ड

यूजीसी नेट एडमिट कार्ड का प्रिंट आउट निकालने के लिए सबसे पहले अधिकृत वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर पर विजिट करना होगा।
वेबसाइट के होम पेज पर दिए गए एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करना होगा।
इसके बाद रजिस्टरेशन नंबर एवं जन्मतिथि दर्ज करके लॉगिन करें I इस प्रक्रिया के बाद कैंडिडेट का प्रवेश पत्र स्क्रीन में प्रदर्शित होगा अब निर्देशानुसार कार्ड का प्रिंटआउट लेकर सुरक्षित रख लें

किसी भी जानकारी के लिए इस मेल आईडी पर करें संपर्क

यूजीसी नेट जून 2024 परीक्षा से जुड़ी किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए कैंडिडेट्स के लिए हेल्प डेस्क नंबर 011-40759000 पर या ईमेल- ugcnet@nta.ac.in पर संपर्क कर सकते हैं।

Tags:    

Similar News