UP NEET MDS 2024: बची हुई सीटों के लिए शुरू हुए स्ट्रे वैकेंसी रजिस्ट्रेशन, जानें कौन कर सकता है इसमें आवेदन

UP NEET MDS 2024: जो भी कैंडिडेट्स इस UP NEET MDS में आवेदन के योग्य हैं वे अधिकृत वेबसाइट upneet.gov.in से आवेदन कर सकते हैं। स्ट्रे वैकेंसी काउंसलिंग के निर्देशित कार्यक्रम के अनुसार, पंजीकरण की प्रक्रिया आगामी शुक्रवार 6 सितंबर को शाम 5 बजे समाप्त हो जाएगी ।

Written By :  Garima Shukla
Update: 2024-09-04 11:34 GMT

UP NEET MDS 2024: उत्तर प्रदेश के महानिदेशक, चिकित्सा शिक्षा (UPDGME) द्वारा आज, 4 सितंबर से UP राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) के लिए शेष सीटों के लिए
 (स्ट्रे वैकेंसी) पंजीकरण शुरू कर दिए हैं। जो भी योग्य कैंडिडेट्स इस UP NEET MDS में registration करने के योग्य हैं, वे ही अधिकृत वेबसाइट upneet.gov.in से आवेदन कर सकते हैं। स्ट्रे वैकेंसी काउंसलिंग के निर्देशित कार्यक्रम के अनुसार, ये प्रक्रिया आगामी शुक्रवार 6 सितंबर को शाम 5 बजे समाप्त हो जाएगी ।

UP NEET MDS 2024 स्ट्रे वैकेंसी की मेरिट लिस्ट

UP NEET MDS 2024 स्ट्रे वैकेंसी की मेरिट लिस्ट 6 सितंबर को प्रकाशित की जाएगी। जो कैंडिड्ट्स इसमें आवें करेंगे वे 6 सितंबर से अपनी प्राथमिकताएं भरने की प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे। UP NEET MDS 2024 स्ट्रे वैकेंसी चॉइस फिलिंग की अंतिम तिथि 9 सितंबर है।

UP NEET MDS 2024 सीट आवंटन की सूची

UP NEET MDS 2024 सीट आवंटन की सूची10 सितंबर को जारी की जाएगी । इन सीट्स में आवेदन के लिए आवंटन पत्र ।। से 14 सितंबर के बीच डाउनलोड किये जा सकते हैं ।शॉर्टलिस्ट किए गए अभ्यर्थियों को 9 सितंबर से 14 सितंबर 2024 के बीच आवंटित संस्थान में रिपोर्ट करके कन्फर्मेशन करना होगाI

UP NEET MDS 2024 स्ट्रे वैकेंसी के लिए योग्यता

UP NEET MDS 2024 स्ट्रे वैकेंसी राउंड के लिए NEET MDS 2024: UP NEET MDS बची हुई सीटों के लिए शुरू हुए स्ट्रे वैकेंसी रजिस्ट्रेशन, जानें कौन कर सकता है इसमें आवेदनकेवल वे ही अभ्यर्थी ही योग्य माने जाएंगे जिनको पिछले राउंड में कोई सीट आवंटित नहीं की गई है। अखिल भारतीय काउंसलिंग के माध्यम से प्रवेश पाने वाले अभ्यर्थी भाग नहीं ले सकते। प्रवेश के समय मूल प्रमाण पत्र संलग्न अनिवार्य हैं। अन्यथा अभ्यर्थियों का प्रवेश रद्द कर दिया जाएगा।

UP NEET MDS 2024: पंजीकरण शुल्क

सामान्य श्रेणी के आवेदकों के लिए 50% अखिल भारतीय कोटा (एआईक्यू) और केंद्रीय विश्वविद्यालयों में रजिस्ट्रेशन शुल्क 1,000 रुपये है। वहीं, SC, ST और OBC वर्ग के लिए UP NEET MDS 2024 पंजीकरण शुल्क 500 रुपये हैI डीम्ड विश्वविद्यालयों के लिए पंजीकरण शुल्क सभी श्रेणियों के लिए 5,000 रुपये है।

UP NEET MDS 2024: जरूरी नियम

यदि कोई अभ्यर्थी आवंटन के बाद किसी कारणवश प्रवेश लेने में सक्षम नहीं रहता है, तो नियमनुसार उसकी सुरक्षा जमा राशि जब्त कर ली जाएगी, और उसे भविष्य में UP NEET MDS काउंसलिंग प्रक्रिया से रोक दिया जाएगा। प्राइवेट कॉलेजों में आवंटित अभ्यर्थियों को सरकार द्वारा निर्धारित शिक्षण शुल्क के लिए CTS BANK DRAFT जमा करना होगा।

UP NEET MDS 2024 के लिए आवेदन प्रक्रिया

UP NEET 2024 आवेदन के लिए mcc.nic.in पर जाएं। NEET MDS 2024 स्ट्रे वैकेंसी राउंड के लिए REGISTERAITON ऑप्शन खोलें।लॉगिन करने के लिए अभ्यर्थी अपना NEET क्रेडेंशियल दर्ज करें। अगले राउंड की प्रक्रिया के लिए आवेदन करें और शुल्क जमा करें। सीट आवंटन राउंड के लिए अभ्यर्थी अपनी प्राथमिकताएं चुनें। UP NEET MDS 2024 स्ट्रे वैकेंसी राउंड के लिए चुने गए विकल्पों को लॉक करें, फिर फॉर्म जमा कर देंकरें।

Tags:    

Similar News