Aamir Khan: फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' में दिखाया जाएगा भारत का इतिहास

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान की फिल्मों के आने का उनके फैंस को काफी जल्दी रहती है, क्योंकि उनकी फिल्मों में भारत की सच्चाई या लोगों को मोटिवेट करने के लिए संदेश होते हैं

Update: 2022-07-12 15:53 GMT

Lal Singh Chadda Movie ( image: social media)

History of India to be shown in film 'Lal Singh Chaddha'

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट और सुपरस्टार आमिर खान (Aamir Khan) की फिल्मों के आने का उनके फैंस को काफी जल्दी रहती है, क्योंकि वो ऐसी फिल्में लेकर आते हैं जिसमें भारत की सच्चाई या लोगों को मोटिवेट करने के लिए संदेश होते हैं। एक बार फिर ऐसी ही फिल्म बड़े परदे पर लेकर आ रहें हैं आमिर खान, जिसमें भारत के पिछले पांच दशकों की कहानी दिखाई जाएगी।

बी टाउन के सुपरस्टार आमिर खान की आने वाली फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' पांच दशकों की कहानी है जो भारतीय संस्कृति की महत्वपूर्ण घटनाओं, कई सुरमई स्थानों और अचानक भावनात्मक उथल-पुथल के माध्यम से गुजरने का वादा करती है। इसके साथ ही फिल्म की कहानी में आमिर खान और करीना कपूर खान द्वारा निभाई गई लाल सिंह चड्डा और कर्मजीत कौर के बीच की बढ़ती प्रेम कहानी भी है, और उनकी ये प्रेम कहानी उनके बचपन से शुरू होती है, और ये प्रेम कहानी 50 के दशक तक जारी रहती है।

आपको बता दें कि, आमिर खान की आने वाली फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' 5 दशकों की कहानी है जो भारतीय संस्कृति की महत्वपूर्ण घटनाओं, कई सुरम्य स्थानों और अचानक भावनात्मक उथल-पुथल के माध्यम से यात्रा करने का वादा करती है। कहानी में आमिर खान और करीना कपूर द्वारा निभाई गई लाल सिंह चड्ढा और कर्मजीत कौर की बढ़ती प्रेम कहानी भी है। उनकी कहानी उनके बचपन से शुरू होती है और 50 के दशक तक जारी रहती है। 

अगर हम फिल्म की कहानी की बात करें तो, ये फिल्म एक ऐसे बच्चे की कहानी है जिसे दौड़ने में खुशी मिलती है, दौड़ने का उसका जुनून उसे जीवन के सबसे प्रभावशाली स्थानों में से एक पर ले जाता है और उसे अपना असली पहचान को खोजने में मदद करता है। उसकी कहानी महत्वपूर्ण भारतीय ऐतिहासिक घटनाओं के इर्द-गिर्द घूमती है, जहां लाल सिंह चड्ढा को सेना में शामिल होते हुए, प्यार में पड़ना, मीलों तक दौड़ते हुए, कॉलेज की टीम के लिए दौड़ते हुए, राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित किया जाता है, और भी बहुत कुछ दिखाया गया है।आखिरकार,जीवन में, लाल सिंह चड्ढा एक सफल व्यवसायी बन जाता है। लाल सिंह चड्ढा की सफलता का बड़ा श्रेय उनकी माँ को जाता है जो अपने बेटे को छोड़ने से इंकार कर देती है और उसे दिल से प्यार करती है।

आमिर खान प्रोडक्शंस, किरण राव द्वारा निर्मित 'लाल सिंह चड्ढा' में करीना कपूर खान, मोना सिंह और चैतन्य अक्किनेनी भी हैं। यह प्रतिष्ठित हॉलीवुड फिल्म 'फॉरेस्ट गंप' की आधिकारिक रीमेक फिल्म है। यह फिल्म 11 अगस्त 2022 को रिलीज होगी। इसके साथ ही आमिर खान की कैंपियोंस जो एक रीमेक फिल्म है जिसमें आमिर खान के साथ अनुष्का शर्मा भी मुख्य भूमिका में होंगी, और ये फिल्म अगले साल 2023 में बड़े परदे पर आएगी, आमिर खान और अनुष्का शर्मा ने फिल्म पी.के में पहली बार साथ काम किया था, इसके अलावा आमिर खान की एक और फिल्म जिसका टाइटल 'मोगुल' है और इस फिल्म कि भी आने की खबर है हालांकि इस फिल्म को लेकर अभी कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिली है।


Tags:    

Similar News