चुरा लिया है तुमने जो! इस गाने ने मचाई थी धूम, सबके दिलों में बस गए विजय अरोड़ा

हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता विजय अरोड़ा. जिन्हें रामायण में उनके किरदार मेघनाद के लिए आज भी याद किया जाता है.  इसके अलावा उन्हें फिल्म यादों की बारात में अभी अच्छा काम किया था.

Update: 2021-02-02 07:37 GMT
‘चुरा लिया है तुमने जो...’ गाने से विजय अरोड़ा ने युवा दिनों पर किया राज

मुंबई: हिंदी सिनेमा के मशहूर अभिनेता विजय अरोड़ा. जिन्हें रामायण में उनके किरदार मेघनाद के लिए आज भी याद किया जाता है. इसके अलावा उन्हें फिल्म यादों की बारात में अभी अच्छा काम किया था. आज ही के दिन 2 फ़रवरी 2007 को विजय अरोड़ा ने दुनिया को अलविदा कहां था. इस दिन को याद करते हुए आइए जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ ख़ास बातें.

करियर की शुरुआत फिल्म ज़रूरत से

विजय अरोड़ा ने अपनी करियर की शुरुआत अभिनेत्री रीना रॉय के साथ फिल्म ज़रूरत (1972) से की थी. उन्होंने राखी और हाथकड़ी (1973) में आशा पारेख के साथ अभिनय किया,जहां अच्ची नहीं सनम दिल्लगी गीत संगीत प्रेमियों के बीच लोकप्रिय हुआ।

इन फेमस अभिनेत्री के साथ किया काम

यही नहीं विजय ने रोमांटिक गाने "चुरा लिया है तुम जो" में गिटार बजाते ज़ीनत अमान के साथ यादों की बारात (1973) में अभिनय किया। यह गाना आज भी युवा दिनों में बस्ता है. उन्होंने कादम्बरी (1975) में शबाना आज़मी के साथ अभिनय किया; इंसाफ में तनुजा (1973) के साथ; 36 घन्टे (1974) में परवीन बाबी के साथ; और नाटक (1975) में मौसमी चटर्जी के साथ। फिल्म निर्माता हृषिकेश मुखर्जी ने उन्हें फिल्म सबसे बड़ा सुख (1973) में मुख्य भूमिका दी।

ये भी पढ़ें : पहली ही फिल्म से शमिता को मिली अच्छी पहचान, फैशन डिजाइनिंग का था शौख

सीरियल में भी कमला खूब नाम

फिल्मों के साथ साथ उन्होंने टेलीविज़न सीरियल में भी काम किया. 1987 में रामानंद सागर द्वारा निर्देशित धारावाहिक रामायण में मेघनाद इंद्रजीत के रूप में विजय अरोरा को फिर से छोटे पर्दे पर सफलता मिली।उन्होंने रामानंद सागर के सफल धारावाहिक विक्रम और बेताल में भी विभिन्न किरदार निभाए।

ये भी पढ़ें : Bigg Boss 14: राहुल-अर्शी भिड़े, निक्की ने इस बात पर मानी गलती

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News