Oscar Nomination 2022 : लगान के बाद क्या जय भीम को नॉमिनेशन में चुना जाएगा? जाने ऑस्कर नामांकन से जुड़ी अहम बातों के बारे में

आमिर खान की लगान के बाद किसी भी भारतीय फिल्म को ऑस्कर के लिए शॉर्टलिस्ट नहीं किया गया है।

Update:2022-02-08 13:44 IST

फोटो साभार : इंस्टाग्राम

Oscar Nomination 2022: आमिर खान (Aamir Khan) की लगान (Lagaan Movie) के बाद से किसी भी भारतीय फिल्म को ऑस्कर के लिए नामांकित नहीं किया गया है। ऑस्कर नामांकन को ऑस्कर के समान ही मान्यता प्राप्त है। ऐसे में सूर्या की जयभीम को ऑस्कर नॉमिनेशन लिस्ट में बेस्ट पिक्चर के लिए नॉमिनेट किए जाने की उम्मीद है। रॉटेन टोमाटोज़ की संपादक जैकलीन ने अपने ट्विटर पेज पर उल्लेख किया कि सबसे अच्छी पिक्चर जयभीम है। उन्होंने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि फिल्म निश्चित रूप से नामांकन सूची में शामिल होगी क्योंकि यह उनकी पसंदीदा फिल्म है।

एलिस रॉस और लेस्ली जॉर्डन कार्यक्रम की सह-मेजबानी करेंगे

जैकलीन के ट्वीट ने सभी भारतीयों और तमिल सिनेमा के प्रशंसकों को उम्मीद दी है। ऑस्कर के आधिकारिक यूट्यूब पेज पर जयभीम के फुटेज जारी होने के बाद से अभिनेता सूर्या की जयभीम ऑस्कर टीम की पसंदीदा फिल्म बन गई है। ऐसे में आज शाम रिलीज होने वाली घोषणा का पूरा भारतीय सिनेमा फैन्स बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। ट्रेसी एलिस रॉस और कॉमेडियन लेस्ली जॉर्डन मंगलवार को शाम 6.48 बजे नामांकन सूची घोषणा कार्यक्रम की सह-मेजबानी करने के लिए तैयार हैं। घोषणा को ऑस्कर की आधिकारिक वेबसाइटों और फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर सहित सोशल नेटवर्किंग साइटों पर लाइव स्ट्रीम किया जा रहा है।

पुरस्कार समारोह 27 मार्च को होगा

94वें अकादमी पुरस्कारों के लिए नामांकन सूची की घोषणा आज शाम की जाएगी। ऑस्कर में बेस्ट पिक्चर, बेस्ट मोशन पिक्चर, बेस्ट एक्टर, बेस्ट सिनेमैटोग्राफी और बेस्ट स्टोरी सहित 23 श्रेणियों के पुरस्कार दिए जा रहे हैं। घोषणा आज, 8 फरवरी, यूएस समयानुसार सुबह 5.18 बजे की गई। पुरस्कार समारोह 27 मार्च को होगा। भारतीय दर्शक इस पुरस्कार समारोह का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। दर्शकों को भी अपेक्षा है कि फिल्म ' जय भीम' को इस पुरस्कार के लिए जरूर नामांकित किया जाएगा। हालांकि तब तक के लिए दर्शकों की दिलचस्पी बनी रहेगी।


Tags:    

Similar News