Aaradhya Bachchan Net Worth: बच्चन खानदान की एकलौती वारिस आराध्या बच्चन जानिए कितनी अमीर हैं

Aaradhya Bachchan Net Worth In Rupees: ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन की लाडली आराध्या बच्चन जानिए कितने करोड़ो की मालकिन हैं

Report :  Shikha Tiwari
Update:2024-09-16 13:36 IST

Aaradhya Bachchan Net Worth

Aaradhya Bachchan Net Worth: जहाँ इस समय ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन की तलाक (Aishwarya Abhishek Divorce) की खबरें वायरल हो रही हैं। तो वहीं माँ ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ बेटी आराध्या की बॉडिंग की लोग खूब तारीफ कर रहे हैं। इस समय Aishwarya Rai Bachchan SIIMA 2024 Awards में बेटी Aaradhya Bachchan के साथ पहुँची हुई हैं। जहाँ पर Aishwarya Rai को अवार्ड से सम्मानित किए जाने पर Aaradhya Bachchan काफी खुश नजर आती हैं। और अपनी माँ ऐश्वर्या की तस्वीरें क्लिक करती हुई नजर आ रही हैं। उन्हें अपनी माँ पर काफी गर्व महसूस हो रहा है। Aaradhya Bachchan की Aishwarya Rai Bachchan की तस्वीरें क्लिक करते हुए फोटोज इस समय सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं। लेकिन आज हम आराध्या बच्चन के बारे में बात करने जा रहे हैं कि आराध्या बच्चन कितनी अमीर है। क्योंकि वो बच्चन परिवार की एकलौती वारिस हैं। आराध्या बच्चन का नेटवर्थ जानने से पहले हमें पूरे बच्चन परिवार का नेटवर्थ (Bachchan Family Net Worth) जानना चाहिए। 

बच्चन फैमिली नेटवर्थ (Bachchan Family Net Worth)-

अमिताभ बच्चन नेटरवर्थ (Amitabh Bachchan Net Worth)-


80 साल (Amitabh Bachchan Age) के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के पास मुंबई में 4 बंगले हैं। तो वहीं अमिताभ बच्चन की सलाना कमाई 60 करोड़ रूपए (Amitabh Bachchan Income Yearly) के करीब है। इसके साथ ही अमिताभ बच्चन की कुल संपत्ति 410 मिलियन डॉलर या 3,396 करोड़ रुपये (Amitabh Bachchan Net Worth In Rupees) है। Amitabh Bachchan की आय के स्रोतों में फिल्में और ब्रांड एंडोर्समेंट शामिल हैं। तो वहीं अमिताभ बच्चन ने एक बार बताया था कि वो अपनी प्रॉपर्टी को समान अधिकार में Abhishek Bachchan और Shweta Bachchan में बाटेंगे। 

जया बच्चन नेटवर्थ (Jaya Bachchan Net Worth)-



जया बच्चन ना केवल एक एक्ट्रेस की हैं अपितु वो 5 बार राज्यसभा सांसद चुनी जा चुकी हैं। 2018 (राज्यसभा) के चुनावी हलफनामे के अनुसार, जया बच्चन के पास ₹1,001.63 करोड़ की संपत्ति और ₹105.64 करोड़ की देनदारियां हैं। 

ऐश्वर्या राय बच्चन की कुल संपत्ति कितनी संपत्ति है (Aishwarya Rai Bachchan Net Worth In Rupees)-


ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) को उस समय पॉपुलर्टी मिली जब वो 1994 में मिस वर्ल्ड बनी थी। उसके बाद उन्होंने फिल्मों में अपना करियर शुरू कर दिया। ऐश्वर्या राय बच्चन फिल्मों के अलावा कई सारे ब्रांड की एंबेसडर भी है। ऐश्वर्या राय बच्चन सिर्फ ब्रांड के एड के लिए 7-8 करोड़ रूपए तक चार्ज करती हैं। तो वहीं एश्वर्या राय बच्चन ब्रांड के विज्ञापनों से 80 से 90 करोड़ रूपए (Aishwarya Rai Bachchan Income) तक कमा लेती हैं। तो वहीं ऐश्वर्या राय बच्चन बॉलीवुड की सबसे अमीर एक्ट्रेस में से एक हैं। ऐश्वर्या राय बच्चन ने प्रॉपर्टी में और स्टार्ट में पैसा लगाया है। यदि एश्वर्या राय बच्चन के नेटवर्थ की बात करें तो ऐश्वर्या राय बच्चन के पास कुल 800 करोड़ रूपए (Aishwarya Rai Bachchan Net Worth In Rupees) की संपत्ति हैं। तो वहीं बच्चन परिवार में अमिताभ बच्चन के बाद सबसे ज्यादा अमीर ऐश्वर्या राय बच्चन है।

अभिषेक बच्चन की कुल संपत्ति कितनी है (Abhishek Bachchan Net Worth In Rupees In Hindi)-

अभिषेक बच्चन सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Abhishek Bachchan) के बेेटे हैं। अभिषेक बच्चन ने अपने करियर में बहुत-सी फिल्में ना की हो। लेकिन कुछ समय से अभिषेक बच्चन की ज्यादातर फिल्में हिट रही हैं। फिल्मों के अलावा अभिषेक बच्चन दो खेल टीमों के मालिक है। जिसमें एक प्रो कब्बडी लीग है और दूसरा फुटबाल टीम है। तो वहीं अभिषेक बच्चन एक फिल्म के 10 करोड़ रूपए (Abhishek Bachchan Fees) चार्ज करते हैं। अभिषेक बच्चन की कुल संपत्ति 203 करोड़ रूपए (Abhishek Bachchan Net Worth In Rupees) के करीब है। जोकि काफी कम है। 

आराध्या बच्चन नेटवर्थ (Aaradhya Bachchan Net Worth)-



आराध्या बच्चन का जन्म 16 नवंबर 2011 में हुआ था। इस समय आराध्या बच्चन 12 वर्ष की हैं। लेकिन उनको देखकर नहीं लगता है कि वो 12 वर्ष की हैं। आराध्या बच्चन Dhirubhai Ambani International School में 7वीं कक्षा में पढ़ती हैं। वो अक्सर अपनी माँ Aishwarya Rai Bachchan के साथ हर एक अवॉर्ड फंक्शन में नजर आती हैं। यदि हम बात करें कि आराध्या बच्चन की कुल संपत्ति की बात करें तो वो Aishwarya Rai Bachchan और Abhishek Bachchan की Bachchan Family की एकलौती वारिस हैं। इसलिए जितना भी ऐश्वर्या राय बच्चन और अभिषेक बच्चन हैं। वो सब Aaradhya Bachchan का है। 

Tags:    

Similar News