Bollywood में मचा घमासान, अमिताभ की नातिन Navya Naveli Nanda ने उठाया मुद्दा

नव्या नवेली नंदा ने इस लाइव चैट में बताया, 'जब आप काम के सिलसिले में लोगों से मीटिंग करते हैं और उनसे बात करते हैं, तो हमेशा ऐसा होता है… वे आपके बारे में क्या सोचते हैं इसकी चिंता बिल्कुल भी ना करें। यहां हमें अपने पर भरोसा रखना चाहिए और खुद को साबित करना चाहिए।

Update: 2021-01-14 09:07 GMT
Bollywood में मचा घमासान, अमिताभ की नातिन Navya Naveli Nanda ने उठाया मुद्दा

नई दिल्ली: नव्या नवेली नंदा (Navya Naveli Nanda),बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन की नातिन हैं। लड़कियों की इनसेक्योरिटीज का मुद्दा उठाया है। उन्होंने अपना एक नया स्टार्टअप शुरू किया है। इसका नाम उन्होंने आरा हेल्थ रखा है। इस स्टार्टअप की शुरुआत उन्होंने मल्लिका साहनी, प्रज्ञा साबू और अहिल्या मेहता के साथ मिलकर पिछले ही साल किया है। नव्या नवेली नंदा ने अपने हालिया इंस्टाग्राम लाइव चैट सेशन में लड़कियों ने इनसेक्योरिटीज को लेकर बात की।

मैंसप्लेन एक टर्म है

बता दें कि इस लाइव चैट सेशन में सभी ने अपने-अपने एक्सपीरियंस शेयर की और बताया कि कैसे उन्होंने इससे पार पाया। नव्या नवेली नंदा ने बताया कि कैसे उन्हें कई बार मैंसप्लेन का सामना करना पड़ा है। दरअसल मैंसप्लेन एक टर्म है, जिसमें कम जानकारी होने के बावजूद कोई व्यक्ति अतिआत्मविश्वास से बात करता है और दिखाता है कि सामने वाले व्यक्ति को उससे कम जानकारी है।

चिंता ना करें, खुद पर भरोसा रखें- नव्या नवेली नंदा

नव्या नवेली नंदा ने इस लाइव चैट में बताया, 'जब आप काम के सिलसिले में लोगों से मीटिंग करते हैं और उनसे बात करते हैं, तो हमेशा ऐसा होता है… वे आपके बारे में क्या सोचते हैं इसकी चिंता बिल्कुल भी ना करें। यहां हमें अपने पर भरोसा रखना चाहिए और खुद को साबित करना चाहिए। खासकर जिस समाज में हम रह रहे हैं वह पुरुष प्रधान समाज है और ऐसा होना बेहद आम है।'

ये भी देखें: जैस्मिन मना रहीं जश्नः बिग बॉस से निकलते ही भारती-पुनीत संग की पार्टी, तस्वीरें वायरल

सामने वाला हमें नीचा दिखाने की कोशिश करता है

अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या नवेली नंदा ने बताया कि "जब भी हम पर सबकी नजर होती है, हम किसी डॉक्टर या वेंडर से बात कर रहे होते हैं, हम सभी ऐसी स्थिति में होते हैं, जब हम किसी ऐसे शख्स के सामने होते हैं जो खुद को ज्यादा ज्ञानी समझता है और अक्सर वह पुरुष होता है। इस दौरान वह इस तरह से बात करता है जैसे उसे सब जानकारी है और वह हमें नीचा दिखाने की कोशिश करता है।"

यूके में केंट के सेवेनोक्स स्कूल से ग्रेजुएट हैं, नव्या नंदा

बता दें कि इससे पहले जब आरा हेल्थ पेज को लाइव किया गया गया था उस वक्त भी सभी को-फाउंडर्स ने एक वीडियो में मेंटल हेल्थ के विषय पर चर्चा की थी। बता दें कि नव्या नवेली नंदा यूके में केंट के सेवेनोक्स स्कूल से ग्रेजुएट हैं, यहां उनके साथ शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) भी पढ़ते थे। अब नव्या न्यूयॉर्क की फोरधम युनिवर्सिटी से डिजिटल टेक्नोलॉजी की पढ़ाई कर रही हैं।

ये भी देखें:एक्ट्रेस नीतू चंद्रा का बड़ा खुलासा: ये बॉलीवुड फ़िल्में छीनी गईं, आर माधवन पर आरोप

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News