Bhool Bhulaiyaa 3 Trailer लॉच होगा आज Raj Mandir में जानिए इसका इतिहास क्यों कहते सिनेमा का मंदिर

Bhool Bhulaiyaa 3 Trailer Launch Raj Mandir History: कार्तिक आर्यन की हॉरर कॉमेडी फिल्म भूल-भूलैया 3 का ट्रेलर राज मंदिर में किया जाएगा लॉच जानिए क्यों कहते हैं इसे राज मंदिर

Report :  Shikha Tiwari
Update:2024-10-09 09:26 IST

Bhool Bhulaiyaa 3 Trailer Launch Raj Mandir History 

Raj Mandir History Bhool Bhulaiyaa 3 Trailer: कार्तिक आर्यन (Kartik Aaryan) की हॉरर कॉमेडी फिल्म भूल भूलैया 3 जिसका दर्शकों को बेसब्री से इंतजार है। आज उसकी एक झलक दर्शकों को देखने को मिलने वाली है। कुछ समय पहले ही भूल भूलैया 3 का टीजर रिलीज किया गया है। जिसके बाद दर्शकों को भूल भूलैया 3 (Bhool Bhulaiyaa 3 Trailer) के ट्रेलर का इंतजार था। अब जाकर भूल भूलैया 3 का ट्रेलर लॉच किया जाएगा। आज भूल भूलैया 3 का ट्रेलर जयपुर के राज मंदिर में रिलीज किया जाएगा। इसे सिनेमा का भी मंदिर कहते हैं। चलिए जानते हैं राज मंदिर का इतिहास क्या है और किसने बनाया था इसे क्या है इसमें खास 

राज मंदिर का इतिहास क्या है (Raj Mandir History In Hindi)-

राज मंदिर जिसे सिनेमा का मंदिर कहते हैं, भारत के राजस्थान राज्य के जयपुर में स्थित एक प्रसिद्ध सिनेमाघर है। एमआी रोड के पास भगवान दास रोड पर स्थित, मेरिंग्यू के आकार का यह ऑडिटोरियम 1976 में खोला गया था। और पिछले कुछ वर्षों में इसमें कई हिंदी फिल्मों के प्रीमियर हुए हैं। राजमंदिर अपने शानदार वास्तुकला और शाही डिजाइन की वजह से दुनियाभर में प्रसिद्ध है। Raj Mandir एशिया के सबसे बड़े थिएटर हॉल में से एक है। 

1 जून 1976 को उस समय राजस्थान के मुख्यमंत्री श्री हरि देव जोशी ने इस भव्य थिएटर का उद्घाटन किया था। यहाँ प्रदर्शित होने वाली पहली फिल्म बॉलीवुड की फिल्म चरस थी। 1966 में राजस्थान के सीएम श्री मोहनलाल सुखाड़िया ने इस अद्भुत थिएटर की आधारशिला रखी। श्री मेहराब चंद्र गोलचा के लिए, राजमंदिर एक ड्रीम प्रोजेक्ट से कहीं अधिक था। एक भव्य सुंदर मनोरंजन स्थल का निर्माण करना उनका सपना था जो आधुनिक और स्टाइलिश जयपुर का सबसे अच्छा उदाहरण हो सके। आधारशिला के बाद श्री मेहताब चंद्र की देखरेख में कार्य शुरू हुआ। उन्होंने इस परियोजना का मार्गदर्शन और पर्यवेक्षेण किया और कड़ी मेहनत और समर्पण के बाद इस स्थान को एक बहुत ही आश्चर्यजनक शाही मनोरंजन स्थल के रूप में विकसित किया गया।

राज मंदिर के मालिक कौन हैं (Who is Raj Mandir Owner)-

राज मंदिर को बनाने में करीब दस साल लगे। श्री डब्ल्यूएम नामजोशी ने इस खूबसूरत थिएटर को बेहद कलात्मक और आधुनिक तरीके से डिजाइन किया है और इस जगह को बेहद खूबसूरत और आकर्षक लुक दिया। वर्तमान में जयपुर के मशहूर ज्वैलर्स भूरामल राजमल सुराणा इस भव्य जगह के मालिक हैं।

भूल भूलैया 3 ट्रेलर रिलीज डेट और समय (Bhool Bhulaiyaa 3 Trailer Release Date Time)-

भूल भूलैया 3 का ट्रेलर आज राजस्थान के जयपुर में स्थित सिनेमा के मंदिर में दोपहर के समय लॉच किया जाएगा। Bhool Bhulaiyaa 3 की पूरी टीम के अलावा मीडिया जगत से जुड़े लोग सुबह से ही जयपुर पहुँच रहे हैं। 

Tags:    

Similar News