सलमान की तरह इस एक्टर का भी होता नाम, एक रात ने बदल दी पूरी जिंदगी

बॉलीवुड अभिनेता फराज खान भले ही अब इस दुनिया में न हो, लेकिन आज भी इनकी फिल्में देखकर यादें ताजा हो जाती है। फराज काफी दिनों से बीमार थे।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2021-05-18 07:31 GMT

फराज खान (फोटो-सोशल मीडिया)

मुंबई: बॉलीवुड के एक्टर फराज खान भले ही अब इस दुनिया में न हो, लेकिन आज भी इनकी फिल्में देखकर यादें ताजा हो जाती है। फराज काफी दिनों से बीमार थे। फराज को ब्रेन इंफेक्शन और निमोनिया हुआ था। इस समय एक्टर सलमान खान उनकी मदद के लिए आगे आए। सलमान ने फराज खान की दवाई के मेडिकल्स बिल्स दिये तक थे। इस बारे में एक्ट्रेस और कृष्णा अभिषेक की पत्नी कश्मीरा शाह ने सलमान की तारीफ की थी।

एक्टर फराज खान ने मेहंदी, दुल्हन बनूं मैं तेरी और फरेब समेत कई बॉलीवुड की फिल्मों में एक्टिंग की है। इस क्या आप ये बात जानते हैं कि सलमान खान को स्टारडम दिलाने वाली फिल्म पहले फराज खान को ऑफर हुई थी।

बता दें, एक्टर फराज खान के पिता यूसुफ खान भी एक एक्टर रहे। अपने पिता की तरह ही फराज खान ने भी एक्टिंग में अपना करियर बनाने का फैसला किया। ऐसे में उन दिनों सूरज बड़जात्या 'मैंने प्यार किया' बना रहे थे। और इस फिल्म के लिए कई नए लड़कों ने ऑडीशन दिया। जिसमें फराज खान भी शामिल थे।


उस दौरान फराज खान को इस फिल्म के लिए साइन कर लिया गया और उस फिल्म की शूटिंग भी बस शुरू होने वाली थी। तभी शूटिंग शुरू होने से पहले ही फराज खान बीमार हो गए। जिसके बाद अब सूरज बड़जात्या के सामने बड़ी मुसीबत आ गई।

ऐसे में सूरज इस बात को लेकर आश्वस्त थे कि उनकी फिल्म के लिए फराज खान बिल्कुल फिट हैं हालाकिं सेहत की वजह से वो ये फिल्म नहीं कर पाए। फिर किसी ने सलीम खान के बेटे सलमान खान का नाम सुझाया।

फिर ये फिल्म ऑल टॉइम ब्लॉकबस्टर रही और सलमान के उभरते करियर के लिए मील का पत्थर साबित हुई। सलमान एक ऐसे स्टार किड के तौर पर उभरे जिस पर हर निर्माता-निर्देशक दांव लगाने के लिए तैयार था।

इसके बाद फिल्म 'फरेब' और 'मेंहदी' जैसी फिल्मों के लिए फराज को आज भी याद किया जाता है लेकिन ये फिल्में फराज को वैसी सफलता और लोकप्रियता नहीं दे पाईं जैसी सलमान को 'मैंने प्यार किया' ने दी।

फराज खान का जन्म 27 मई 1974 को मुंबई में हुआ था। और बीते साल 4 नवंबर 2020 को बैंगलूरू में फराज खान का निधन हो गया। वे काफी समय सेबीमार थे। 


Tags:    

Similar News