पाकिस्तान की कॉपी हैं बॉलीवुड के ये मशहूर गाने, देखिये ऐसे कई गानों की लिस्ट

Bollywood Copied Songs Pakistan: आज हम आपको बताएँगे कि बॉलीवुड के कई गाने ऐसे हैं जो पाकिस्तान फिल्म इंडस्ट्री से कॉपी किये गए हैं।

Update: 2022-06-22 16:17 GMT

Bollywood Songs Copied From Pakistan (Image Credit-Social Media)

Bollywood Songs Copied From Pakistan: बॉलीवुड अपनी फिल्मों और गानों को लेकर हमेशा ही चर्चा में रहता है। इतना ही नहीं बॉलीवुड पर हमेशा ही ये इलज़ाम लगता रहा है कि वो अपनी फिल्मों की कहानी और गाने कॉपी करते रहे हैं। आज हम आपको बताएँगे कि बॉलीवुड के कई गाने ऐसे हैं जो पाकिस्तान फिल्म इंडस्ट्री से कॉपी किये गए हैं।

आइये जानते हैं कि कौन से वो गाने हैं जिन्हे बॉलीवुड ने पकिस्तान से कॉपी किये हैं।

वैसे भी पकिस्तान म्यूजिक इंडस्ट्री पूरी दुनिया में फेमस है। भारत के साथ साथ कई पडोसी देशों में पकिस्तान के गानों को खूब सुना जाता है। साथ ही साथ भारत के गाने भी दुनियाभर में मशहूर है। लेकिन बॉलीवुड पर अक्सर ये इलज़ाम लगता आया है कि यहाँ के गाने फिल्मों की कहानी भी कॉपी होती रहती है जहाँ हॉलीवुड और साउथ फिल्मों का रीमेक बनता रहता है वहीँ क्या आप जानते हैं कि बॉलीवुड के कई हिट गाने ऐसे भी हैं जो पकिस्तान के गानों की कॉपी रहे हैं। आज हम ऐसे ही गानों की लिस्ट आपके लिए लेकर आये हैं। इन गानों को पहले पकिस्तान में गाया गया था बाद में ये गाने बॉलीवुड में हिट हुए।

मेरा पिया घर आया

माधुरी दीक्षित का मशहूर गाना मेरा पिया घर आया ओ राम जी जब रिलीज़ हुआ था तो हर किसी की जुबां पर यही गाना था लेकिन क्या आप जानते हैं हैं कि ये गाना एक कॉपी है। ये गाना माधुरी दीक्षित और ऋषि कपूर स्टारर फिल्म 'याराना' का है जो साल 1995 में रिलीज़ हुई थी। लेकिन इससे पहले ये गाना 'मेरा पिया घर आया ओ लाल नी' गाना उस्ताद नुसरत फतेह अली खान ने गाया था। आप भी सुनिए इन दोनों गानों को।

Full View

'मेरा पिया घर आया ओ लाल नी' (उस्ताद नुसरत फतेह अली खान)

Full View

अगर तुम मिल जाओ

बॉलीवुड की फिल्म जहर' का मशहूर गाना अगर तुम मिल जाओ तो याद होगा आपको इस गाने ने बॉलीवुड में टॉप गानों में अपनी जगह बनाई थी। रिलीज़ से लेकर आज भी इस गाने को सुनकर लोग मदहोश हो जाते हैं लेकिन आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि ये गाना ओरिजनली किसने गाय था। दरअसल इस गाने को 1975 में पहली बार पाकिस्तानी सिंगर तवसर खानुम ने गाया था इसके बाद ये गाना इमरान हाशमी और शमिता शेट्टी स्टारर फिल्म ज़हर में लिया गया जो साल 2005 में रिलीज़ हुई थी।

Full View

 पाकिस्तानी सिंगर तवसर खानुम

Full View

मुन्नी बदनाम हुई

बॉलीवुड में कुछ गाने ऐसे भी हुए हैं जिन्होंने आते ही लोगों के दिलों में अपनी जगह बना ली उन्ही गानों में से एक है फिल्म 'दंबग' का फेमस आइटम सॉन्ग 'मुन्नी बदनाम हुई' लेकिन ये गाना भी पकिस्तान फिल्म 'मिस्टर चार्ली' से कॉपी किया गया था। इस गाने का ओरिजनल वर्जन था 'लड़का बदनाम हुआ हसीना तेरे लिए।

Full View

पकिस्तान फिल्म 'मिस्टर चार्ली'

Full View

दिल लगा लिया मैंने तुमसे प्यार करके

प्रीती ज़िंटा और अर्जुन रामपाल की फिल्म दिल है तुम्हारा का गाना दिल लगा लिया में तुमसे प्यार करके भी पकिस्तान के गाने की कॉपी है। गाना पाकिस्तान के पंजाबी गाने ' बूहे बारियां' की म्यूजिक पर ही बना है। आप खुद ही सुन लीजिये। 

Full View

 'बूहे बारियां'

Full View

इन दिनों

फिल्म इफ इन मेट्रो' में कई गाने हिट हुए थे साथ ही इसे संगीत से सजाया था प्रितम ने। लेकिन प्रीतम पर कई बार गानों को कॉपी करने का भी इलज़ाम लग चुका है। वहीं उनका गाना इन दिनों भी पकिस्तान के गाने की कॉपी है से पाकिस्तानी सिंगर वकार अली ने गया है।

Full View

पाकिस्तानी सिंगर वकार अली का 'मेरा नाम है मोहब्बत'

Full View

फिलहाल हमने आपको आज ऐसे गानों की लिस्ट दी जो बॉलीवुड में काफी हिट रहे लेकिन ओरिजनली ये गाने पाकिस्तान की कॉपी थे। 

Tags:    

Similar News