The Kerala Story Controversy: अपकमिंग फिल्म द केरला स्टोरी को लेकर मचा बवाल, दो गुटों में बटे दर्शक, जानें पूरा मामला

The Kerala Story Controversy: एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में अधिकतर ऐसा होता है कि आने वाली फिल्मों को लेकर बवाल मच जाता है। मौजूदा स्तिथि में यही हाल अपकमिंग फिल्म "द केरला स्टोरी" (The Kerala Story) के साथ है।

Update: 2023-04-28 18:23 GMT
The Kerala Story Controversy (photo- Social Media)
The Kerala Story Controversy: एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में अधिकतर ऐसा होता है कि आने वाली फिल्मों को लेकर बवाल मच जाता है। जहां एक तरह कुछ दर्शक फिल्म की सपोर्ट में उतर जाते हैं तो वहीं कुछ दर्शक फिल्म को बायकॉट करने की मांग करने लग जाते हैं। फिलहाल मौजूदा स्तिथि में यही हाल अपकमिंग फिल्म "द केरला स्टोरी" (The Kerala Story) के साथ है।

कंट्रोवर्सी का शिकार हुई फिल्म "द केरला स्टोरी"

सुदीप्तो सेन के डायरेक्शन में बनाई गई फिल्म "द केरल स्टोरी" का पोस्टर जब से सामने आया है, तभी से फिल्म अच्छी-खासी सुर्खियां बटोर रही थी, लेकिन जब फिल्म का ट्रेलर सामने आया तो सोशल मीडिया पर बवाल ही मच गया, और अब यह बवाल लगातार बढ़ता ही जा रहा है। "द केरला स्टोरी" को लेकर खूब कंट्रोवर्सी हो रही है, हर कोई सोशल मीडिया पर अपना-अपना ओपिनियन दे रहा है।

दो गुटों में बंटे दर्शक

5 मई को सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही फिल्म "द केरला स्टोरी" को लेकर हो रही कंट्रोवर्सी तेजी से बढ़ रही है, ऐसे में मेकर्स के लिए यह चिंता की बात है, कहीं फिल्म को मुसीबतों का सामना ना करना पड़े। वहीं इस बवाल में दर्शक भी दो गुटों में बंट चुके हैं, जहां एक ओर भरी मात्रा में लोग फिल्म को सपोर्ट कर रहें हैं, वहीं दूसरी ओर कुछ लोग फिल्म न देखने की अपील कर रहें हैं और साथ ही फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग कर रहें हैं।

आखिर किस वजह से हो रही कंट्रोवर्सी

अपकमिंग फिल्म "द केरला स्टोरी" को लेकर बवाल इसलिए मचा हुआ है क्योंकि फिल्म की कहानी केरला की उन 32 हजार हिंदू और क्रिश्चियन लड़कियों पर आधारित है, जिनका पहले धर्म परिवर्तन करवाकर इस्लाम कुबूल करवाया गया, फिर उन्हे जबरन इराक और सीरिया भेजकर आतंकी संगठन ISIS में शामिल करवाया गया।

जहां एक तरफ यह फिल्म केरल से गायब हुई उन 32 हजार लड़कियों की कहानी और उनके दर्द को बयां कर रही है, वहीं कुछ लोगों का कहना है कि ऐसा कुछ भी नहीं हुआ था, बस राज्य को लेकर अफवाहें फैलाई जा रहीं हैं, ऐसी कहानी दिखाकर लोगों को भड़काने की कोशिश की जा रही है और साथ ही फिल्म के जरिए इंटरनेशनल लेवल पर केरल की छवि भी खराब की जा रही है। हालांकि हम बताते चलें कि केरल पर बनाई गई इस फिल्म की कहानी बिल्कुल सच है, इस बात का जिक्र केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चांडी खुद कर चुके हैं। जी हां! फिल्म के डायरेक्टर सुदीप्तो सेन संग बातचीत में पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चांडी ने बताया था कि केरल की हजारों लड़कियां इस्लाम अपना रहीं हैं।

कांग्रेस ने की फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग

"द केरला स्टोरी" फिल्म का ट्रेलर जब से रिलीज हुआ है, इसे लेकर सिर्फ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ही बहस नहीं हो रही है, बल्कि सियासत की गलियारों में भी फिल्म को लेकर चर्चा उठ गई है। केरल कांग्रेस द्वारा फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की जा रही है, उनके मुताबिक इस फिल्म से केरल की छवि बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है।

"द केरला स्टोरी" स्टार कास्ट

"द केरला स्टोरी" फिल्म के कलाकारों की बात करें तो इसमें जानी मानी अभिनेत्री अदा शर्मा हैं, जिन्होंने शालि‍नी उन्नीकृष्णन का किरदार निभाया गया। अदा शर्मा के अलावा फिल्म में सिद्धी इदनानी, योगिता बिहानी और सोनिया बानी मुख्य किरदारों में हैं। फिल्म का ट्रेलर देख तो दर्शकों के रोंगटे खड़े हो गए हैं, अब देखना होगा कि मचे बवाल के बीच फिल्म को कैसा रिस्पॉन्स मिलता है। सुदीप्तो सेन द्वारा निर्देशित फिल्म हिंदी के साथ ही तमिल, तेलुगू और मलयालम भाषा में रिलीज होगी। वहीं इस फिल्म के प्रोड्यूसर विपुल अमृतलाल शाह हैं।
देखें फिल्म का ट्रेलर -

Full View

Tags:    

Similar News