Dhvani Bhanushali Biography: कभी फैटशेम, तो कभी डिप्रेशन, जानिए ध्वनि की जिंदगी से जुड़ी एक-एक डिटेल

Dhvani Bhanushali Wiki in Hindi: बॉलीवुड को एक से एक हिट गाने देने वाली सिंगर ध्वनि भानुशाली आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। उनकी आवाज के लाखों दीवाने हैं, तो आइए जानते हैं ध्वनि से जुड़ी एक-एक डिटेल।

Update: 2023-03-22 06:59 GMT
Dhvani Bhanushali (Image Credit: Instagram)

Dhvani Bhanushali Biography: वैसे तो बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक सिंगर है, लेकिन कम समय और कम उम्र में इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने वाले बस कुछ ही सिंगर है, जिनमें ध्वनि भानुशाली का नाम भी शामिल है। ध्वनि ने अपनी जादुई आवाज से लाखों लोगों का दिल जीता है। आज ध्वनि भानुशाली (Dhvani Bhanushali Birthday) अपना 25वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं। तो आइए आज इस खास मौके पर हम आपको उनसे जुड़ी कुछ खास बातें बताते हैं।

ध्वनि भानुशाली का जन्म - Dhvani Bhanushali Birthday

22 मार्च 1988 को मुंबई में जन्मी ध्वनि भानुशाली (Dhvani Bhanushali Father), विनोद भानुशाली की बेटी हैं, जो की कैसेट किंग गुलशन कुमार की म्यूजिक कंपनी 'टी सीरीज' के 'ग्लोबल मार्केटिंग एंड मीडिया पब्लिशिंग' के प्रेसिडेंट हैं। 'जैसा नाम वैसा काम' ध्वनि को बचपन से ही सिंगिंग का बहुत शौक था। ध्वनि अपने स्कूल 'प्राइवेट स्कूल मुंबई' में कई सिंगिंग कॉम्पिटिशन में भाग लिया करती थीं। ध्वनि ने 'HR कॉलेज ऑफ़ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स' से अपने ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की है। ध्वनि के परिवार (Dhvani Bhanushali Family) में उनकी माता रिंकू भानुशाली (Dhvani Bhanushali Mother), पिता विनोद भानुशाली और उनकी एक छोटी बहन (Dhvani Bhanushali Sister) दिया भानुशाली है।

  • हाइट - “5 ” फुट 6 इंच
  • वजन - 56 kg
  • आंखों का रंग- काला
  • बालों का रंग- भूरा
  • स्किन का रंग- गोरा

ध्वनि भानुशाली का करियर - Dhvani Bhanushali Career

ध्वनि ने अपने करियर की शुरुवात महज 15 साल की उम्र में कर दी थी। ध्वनि ने अपना पहला गाना मशहूर सिंगर हिमेश रेशमिया के साथ गया था। हिमेश को ध्वनि का गाना तो बहुत पसंद आया था, लेकिन उन्होंने ध्वनि को वोकल ट्रेनिंग की सलाह दी थी, जिसके बाद ध्वनि भानुशाली ने 'हिंदुस्तानी क्लासिकल म्यूजिकल' में ट्रेनिंग हासिल की थी। ट्रेनिंग लेने के बाद ध्वनि भानुशाली ने अपने करियर की शुरुवात बतौर यूटूबर सिंगर शुरू की थी, जिसमे उन्होंने अपने कवर सॉन्ग गाया था, जिसमे 'हमसफर', 'जब तक', 'कबीरा', 'ये जवानी है दीवानी', 'गुलाबी आंखे' जैसे गाने शामिल हैं।

इसके काफी समय बाद ध्वनि भानुशाली को बॉलीवुड में प्लेबैक करने का मौका मिला और उन्होंने साल 2018 में फिल्म 'वेलकम टू न्यूयॉर्क' के लिए सिंगर राहत फ़तेह अली खान के साथ 'इश्तेहार' गाना गाया। इसके बाद ध्वनि भानुशाली को 'सत्यमेय जयते' फिल्म में 'दिलबर' गाने का मौका मिला, जिसमे उन्होंने नेहा कक्कर के साथ गाना गाया था। इसके बाद ध्वनि के कई गाने हिट हुए। जिनमे 'इशारे तेरे', 'दुनिया', 'लैला', 'मुखड़ा वेख के', 'दे दे प्यार दे', 'हमनवा मेरे', 'सइया सायको', 'किन्ना सोडा' जैसे गाने शामिल हैं।

ध्वनि भानुशाली के गानों की लिस्ट - Dhvani Bhanushali Songs List

    ध्वनि भानुशानी अफेयर्स - Dhavni Bhanushali Boyfriend

    ध्वनि भानुशाली फिलहाल सिंगल हैं और अब तक उनके अफेयर्स की खबरें नहीं आई हैं। ध्वनि भानुशाली अपने लाइफ में बिंदास हैं और उन्होंने अभी इन सब बारे में कुछ नहीं सोचा है। ध्वनि का कहना है कि अभी उनका पूरा फोकस उनके करियर पर है।

    ध्वनि भानुशाली की नेट वर्थ - Dhvani Bhanushali Net Worth

    ध्वनि अपनी सिंगिंग से कमाती हैं। वह फिल्मों में प्ले बैक सिंगिंग करने के साथ-साथ कई म्यूजिक वीडियो और कॉन्सर्ट से मोटी कमाई कर लेती हैं। ध्वनि एक गाने के लिए लगभग 7 से 8 लाख रुपए फीस चार्ज करती हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ध्वनि भानुशाली दो मिलियन डॉलर की मालकिन हैं। भारतीय रुपयों में ध्वनि भानुशाली के पास 14.79 करोड़ रुपए की कुल संपत्ति है।

    Tags:    

    Similar News