Godhra Release Date: लंबे समय से विवादों में उलझी फिल्म गोदरा को अब जाकर मिली रिलीज डेट

Accident or Conspiracy Godhra Release Date: रणवीर शौरी बिग बॉस ओटीटी 3 में और उनकी फिल्म गोधरा जोकि काफी लंबे समय से रिलीज के इंतजार में थी, अब जाकर रिलीज होगी।

Written By :  Shikha Tiwari
Update: 2024-07-02 09:08 GMT

Accident or Conspiracy Godhra Release Date

Accident or Conspiracy Godhra Movie Release Date: गुजरात दंगों के सच्ची घटनाओं पर फिल्म गोधरा (Accident or Conspiracy Godhra Movie) आधारित है। अब, 22 साल बाद, 'एक्सीडेंट ऑर कॉन्सपिरेसी-गोधरा' (Accident or Conspiracy Godhra Movie) नामक फिल्म दर्द और लचीलेपन की इस कहानी को दर्शको के सामने प्रस्तुत करने के लिए तैयार है। फिल्म का उद्देश्य गोधरा कांड के दौरान हुई घटनाओं और उसके बाद हुई घटनाओं पर प्रकाश डालना है। जो चीज़ इस फिल्म (Godhra Movie) को विशेष रूप से दिलचस्प बनाती है, वह है इसके सीक्वल का दिलचस्प सुझाव 'अध्याय 1' शीर्षक वाली यह फिल्म संभावित दूसरे भाग की ओर संकेत करती है, जो कहानी में रहस्य और उत्सुकता को बनाए रखती है। आज गोधरा फिल्म की रिलीज डेट (Godhra Movie Release Date And Teaser) अनॉउंसमेंट कर दी गई है। 

गोधरा मूवी रिलीज डेट (Accident or Conspiracy Godhra Movie Release Date In Hindi)-

गुजरात दंगो पर आधारित फिल्म Accident or Conspiracy Godhra जोकि मार्च के महीने में रिलीज होने वाली थी। लेकिन इसकी रिलीज डेट को आगे बढ़ा दिया गया है। अब फिल्म 19 जुलाई 2024 (Godhra Movie Release Date) को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

गोधरा मूवी की कहानी क्या है? (Accident or Conspiracy Godhra Movie Story In Hindi)-

फिल्म (Godhra Movie) की कहानी त्रासदी से परे है और मानव लचीलेपन की अदम्य भावना को गले लगाती है। एक चुनौतीपूर्ण घटना के बाद की पृष्ठभूमि पर आधारित यह फिल्म हमें ऐसे विविध पात्रों से परिचित कराती है जिनका जीवन अप्रत्याशित तरीके से एक दूसरे से जुड़ता है। पटकथा भावनाओं के जटिल जाल को दिखाती है, आशा के सार को पकड़ती है और प्रतिकूल परिस्थितियों के बीच पुनर्निर्माण करती है। इसके मूल में, "गोधरा" मानवीय संबंधों और परीक्षणों के सामने समुदाय की शक्ति का एक मार्मिक अन्वेषण है। पात्र व्यक्तिगत नुकसान से जूझते हैं, फिर भी एकता और करुणा में ताकत पाते हैं। कहानी क्षमा, उपचार और बेहतर भविष्य की खोज के बहुमुखी आयामों पर प्रकाश डालती है। (Godhra Movie Story)

यह फिल्म (Godhra Movie) 2002 में गुजरात में हुए गोधरा ट्रेन कांड के बारे में है, जिस पर काफी विवाद हुआ था। उस समय भारत के वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे। इस घटना ने दुनिया को चौंका दिया क्योंकि साबरमती एक्सप्रेस में आग लग गई, जिससे एक हिंसक घटना हुई जिसे "गोधरा हत्याकांड" व गुजरात दंगो के नाम से भी जाना जाने लगा। बता दे कि 2002 में, गोधरा ट्रेन नरसंहार भारतीय इतिहास के सबसे अशांत चरणों में से एक था, जिससे गुजरात में बड़े पैमाने पर दंगे भड़क उठे थे। इस दुखद घटना के परिणामस्वरूप एक रेलवे स्टेशन पर 59 हिंदुओं की मौत हो गई, जो देश की समयरेखा में एक काला अध्याय है।

गोधरा मूवी कास्ट ( Godhra Movie Cast In Hindi)-

फिल्म (Godhra Movie Cast) में डेनिसा घुमरा, हितु कनोडिया, रणवीर शौरी, मनोज जोशी, राजीव सुरती, गणेश यादव और अन्य शामिल हैं।

Tags:    

Similar News