IC 814: The Kandahar Hijack देखना चाहते हैं नहीं है Netflix का सब्सक्रिप्शन, तो ऐसे देखे फ्री में

IC 814 The Kandahar Hijack Download: विजय वर्मा की वेब-सीरीज आईसी 814 द कंधार हाईजैक यदि आपने अभी तक नहीं देखी और देखना चाहते हैं, तो ऐसे देखे फ्री में

Written By :  Shikha Tiwari
Update: 2024-09-03 11:51 GMT

IC 814: The Kandahar Hijack Netflix

IC 814: The Kandahar Hijack Netflix Controversy: विजय वर्मा, पत्रलेखा, पंकज कपूर और नसीरूद्दीन शाह जैसे सितारों वाली वेब-सीरीज IC 814: The Kandahar Hijack को लेकर लगातार विवाद हो रहा हैं। जिसके पीछे की वजह है। IC 814: The Kandahar Hijack जोकि 29 अगस्त 2024 को Netflix पर रिलीज हुई थी। इस वेब-सीरीज को लेकर इसलिए बवाल हो रहा है क्योंकि इस वेब-सीरीज में हाईजैकर के वास्तविक नाम को नहीं बताया गया है। केंद्र सरकार के सामने Netflix ने कहा है कि वो इसके आपत्तिजनक हिस्से को हटाने के लिए तैयार है। यदि आपने अभी तक IC 814: The Kandahar Hijack नहीं देखी हैं और देखना चाहते हैं तो चलिए जानते हैं कैसे आप इसे फ्री में देख सकते हैं। 

आईसी 814 द गांधार हाईजैक नेटफ्लिक्स विवाद (IC 814: The Kandahar Hijack Controversy News)-

IC 814: The Kandahar Hijack वेब-सीरीज को लेकर हुए भारी बवाल के बाद ओटीटी प्लेटफॉर्म Netflix शो के आपत्तिजनक कंटेंट में बदलाव करने के लिए तैयार हो गया है। इस सीरीज में आतंकियों के नाम भोला और शंकर रखे जाने को लेकर विवाद है। सीरीज के भारी विरोध के बाद सोमवार को केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने नेटफ्लिक्स इंडिया की कंटेंट हेड को समन जारी कर पेश होने को कहा था। आज नेटफ्लिक्स हेड मोनिका शेरगिल मंत्रालय के अधिकारियों के सामने पेश हुई। 

Netflix की तरफ से कहा गया है कि वो IC 814: The Kandahar Hijack के आपत्तिजनक हिस्से में बदलाव करने के लिए तैयार है। साथ ही ये भी भरोसा दिलाया है कि भविष्य में Netflx पर जो भी फिल्में या वेब-सीरीज आएंगी देश के लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखकर तैयार की जाएंगी। 

इस मामले पर केंद्र सरकार ने कहा है कि क्रिएटिविटी के नाम पर भावनाओं को ठेस नहीं पहुँचाया जा सकता है। सरकार का कहना है कि हम सपोर्ट करने के साथ-साथ कंटेंट और कंटेंट क्रिएटर्स को आगे भी ढ़ा रहे हैं। पर फैक्ट्स के साथ छेड़छाड़ नहीं होना चाहिए। 

आईसी 814 फ्री में कैसे देखे (IC 814: The Kandahar Hijack Free Mein Kaise Dekhe)-

IC 814: The Kandahar Hijack जोकि Netflix पर रिलीज हुई है। यदि आपके पास नेटफ्लिक्स का सब्सक्रिप्शन हैं। तभी आप इस वेब-सीरीज को ऑनलाइन देख सकते हैं। यदि आप इसको फ्री में देखना चाहते हैं। तो IC 814: The Kandahar Hijack Web Series के टीवी पर रिलीज होने तक का इंतजार करे। कुछ समय बाद ये वेब-सीरीज ऑनलाइन कई सारे चैनलों पर भी उपलब्ध हो जाएगी। 

गांधार हाईजैक के आतंकवादियो के असली नाम ( Kandahar Hijack Five Terrorists Real Name)-

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 6 जनवरी 2000 को पाँचो आतंकवादियों के नाम बताए थे। जिनके नाम बहावलपुर के इब्राहिम अतहर, कराची के शाहिद अख्तर सईद उर्फ गुलशन इकबाल, कराची के डिफेंस एरिया के सनी अहमद काजी, कराची के अख्तर कॉलोनी के मिस्त्री जहूर इब्राहमिम और सुक्कुर सिटी के शाकिर

Tags:    

Similar News