Isha Ambani: ईशा अंबानी जुड़वा बच्चों के साथ पहुंचीं मुंबई, 300 किलो सोना दान करेगा अम्बानी परिवार

Isha Ambani Twins: पहली बार अपने घर में जुड़वा बच्चों का स्वागत करने के लिए अंबानी और पीरामल दोनों आवासों पर तैयारियां जोरों पर हैं।

Update:2022-12-24 14:43 IST

Isha Ambani Twins (Image Credit-Social Media)

Isha Ambani Twins: ईशा और आनंद 19 नवंबर, 2022 को जुड़वा बच्चों के माता-पिता बने हैं वहीँ मुंबई में अंबानी परिवार उनके स्वागत में कोई कमी नहीं छोड़ रहा है। दरअसल 19 नवंबर को अपने जुड़वा बच्चों का स्वागत करने के एक महीने बाद ईशा अंबानी और आनंद पीरामल शनिवार को मुंबई के लिए उड़ान भरने के लिए तैयार हैं। वहीँ अम्बानी परिवार हर संभव कोशिश कर रहा है कि उनकी बिटिया दामाद और न्यू बोर्न्स को हर लग्जरी सुविधाएँ मिले। वहीँ सभी ने इसकी ज़ोर शोर से तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

 अंबानी परिवार ने की हैं शानदार तैयारियां

अंबानी और पीरामल दोनों आवासों पर तैयारियां जोरों पर हैं और पहली बार अपने घर में जुड़वा बच्चों का स्वागत करने के लिए बेहतरीन व्यवस्था की गई है। उड़ान में ईशा के साथ जाने के लिए उच्च प्रशिक्षित डॉक्टर भारत आ रही है। रिपोर्टों के अनुसार, ईशा और उनके जुड़वा बच्चे कतर से प्राइवेट उड़ान से आ हैं जिसे खुद कतर के Emir ने भेजा था, जो अंबानी परिवार के करीबी दोस्त है।

ये भी माना जा रहा है कि उच्च प्रशिक्षित डॉक्टरों की एक टीम भी माता-पिता और नवजात जुड़वा बच्चों के साथ लॉस एंजिल्स से मुंबई की यात्रा कर रही है। अमेरिका के सर्वश्रेष्ठ बाल रोग विशेषज्ञों में से एक डॉ. गिब्सन भी जुड़वा बच्चों की पहली उड़ान सुरक्षित और स्वस्थ हो ये सुनिश्चित करने के लिए डॉक्टरों की इस टीम के साथ थे। वहीँ भारत में, जुड़वां बच्चों की देखभाल आठ विशेष रूप से प्रशिक्षित अमेरिकी नैनी और नर्सें करेंगी, जिन्हें यूएसए से लाया जा रहा है।

जुड़वा बच्चों के स्वागत के लिए होगा विशेष समारोह

ईशा अंबानी के वर्ली स्थित आवास करुणा सिंधु में नवजात बच्चों का स्वागत किया जाएगा। परिवार कल पूरे भारत के मंदिरों के पुजारियों की उपस्थिति में निवास पर एक शानदार धार्मिक कार्यक्रम को होस्ट करने के लिए तैयार है ताकि बच्चों को स्वस्थ और तंदुरुस्त बनाने के लिए ईश्वर का आशीर्वाद प्राप्त किया जा सके।

इस अवसर पर अंबानी परिवार कथित तौर पर 300 किलो सोना दान करेगा। साथ ही भोजन तैयार करने के लिए दुनिया भर से कैटरर्स लाए गए हैं और भारत भर के मंदिरों जैसे तिरुपति बालाजी मंदिर- तिरुमाला, श्रीनाथजी- नाथद्वारा, श्री द्वारकाधीश मंदिर और अन्य मंदिरों से विशेष प्रसाद होगा।




रोटेटिंग बेड और लग्जरी कार सीट जुड़वा बच्चों के लिए डिजाइनर कपड़े

करुणा सिंधु की नर्सरी और मुकेश अंबानी का एंटीलिया जुड़वा बच्चों के स्वागत के लिए पूरी तरह तैयार हैं। वो विशेष रूप से पर्किन्स और विल द्वारा डिजाइन किए गए हैं। यदि रिपोर्टों पर विश्वास किया जाए, तो नर्सरी में घूमने वाले बिस्तर और स्वचालित छतें शामिल हैं ताकि बच्चे पर्याप्त प्राकृतिक धूप का आनंद सकें।

फर्नीचर के सभी टुकड़े लोरो पियाना, हर्मीस और डायर द्वारा विशेष रूप से बनाए गए हैं। जुड़वा बच्चों के लिए डोल्से और गब्बाना, गुच्ची और लोरो पियाना जैसे विश्व प्रसिद्ध फैशन हाउस की चिल्ड्रन लाइन के कपड़े शामिल हैं। इतना ही नहीं, जुड़वा बच्चों के पास बीएमडब्ल्यू द्वारा विशेष रूप से डिजाइन की गई कार सीटें भी होंगी।

ईशा अंबानी और आनंद पीरामल के जुड़वां बच्चे

ईशा और आनंद इस साल 19 नवंबर को जुड़वा बच्चों के माता-पिता बने - एक बच्ची का नाम आदिया और एक बेबी बॉय कृष्णा है। उनका जन्म लॉस एंजिल्स में देवदार सेनाई में हुआ था। अंबानी के बेटे और ईशा के भाई आकाश अंबानी शनिवार को खुद अपनी बहन और बहनोई का स्वागत करने के लिए मुंबई हवाई अड्डे पर पहुंचे। जुड़वां बच्चों के आगमन के लिए पूरे एंटीलिया और करुणा सिंधु को सजाया गया है। नए माता-पिता और उनके जुड़वां बच्चों को कोई असुविधा न हो इसके लिए पूरे क्षेत्र के चारों ओर भारी सुरक्षा तैनात की गई है।

Tags:    

Similar News